IND vs WI First ODI: तीन साल बाद एशिया में थमा इस कैरेबियाई बल्लेबाज का बल्ला

Shai Hope' ODI Performance in Asia: एशियाई धरती पर अपने बल्ले से धमाल करने वाले शाई होप 38 महीने में पहली बार रविवार को दो अंक के आंकड़े को छूने में नाकाम रहे हैं। जानिए होप का कैसा है एशिया में बल्लेबाजी रिकॉर्ड? 

Shai-hope-bowled
शाई होप 
मुख्य बातें
  • शाई होप अक्टूबर 2018 के बाद पहले बार एशिया में नहीं छू सके वनडे में दो अंक का आंकड़ा
  • मोहम्मद सिराज ने उन्हें 8 रन पर बोल्ड करके वापस भेजा पवेलियन
  • एशिया में वनडे क्रिकेट में 100 से ज्यादा के औसत से होप ने बनाए हैं रन

अहमदाबाद: वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज शाई होप जैसे ही एशियाई धरती पर बल्ला थामकर मैदान पर उतरते हैं उनकी बल्लेबाजी की चाल और चरित्र पूरी तरह बदल जाता है। पिछले तीन साल से एशिया में उनका बल्ला लगातार रन उगल रहा था लेकिन लेकिन ये सिलसिला रविवार को भारत के खिलाफ अहमदाबाद में वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में थम गया। 

सिराज ने बिखेर दी होप की गिल्लियां
शाई होप ने इस मैच में शुरुआत तो अच्छी की थी लेकिन पारी के तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर मोहम्मद सिराज ने उनकी गिल्लियां बिखेर दीं। होप 10 गेंद 2 चौकों की मदद से 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। गेंद होप के बल्ले का किनारा लेकर स्टंप्स पर जा लगी। इसके साथ होप की शानदार पारी खेलने की आशा भी ढह गईं। वो दिसंबर 2018 के बाद पहली बार एशिया में बल्लेबाजी करते हुए दो अंकों के आंकड़े को नहीं छू सके। 

एशिया में 103.66 की औसत से बनाए हैं रन
होप का एशिया में रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है। अबतक खेले 18 मैच की 18 पारियों में 6 बार नाबाद रहते हुए 103.66 के शानदार औसत से 1244 रन बनाए हैं। इसमें 6 शतक और 5 अर्धशतक शामिल हैं। एशिया में उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 146* रन रहा है। ये पारी उन्होंने मीरपुर में बांग्लादेश के खिलाफ खेली थी। 

पिछली 12 पारियों में जड़े 4 शतक, 3 अर्धशतक
अक्टूबर 2018 में भारत के खिलाफ मुंबई और पुणे में खेले गए दो मैच में अपना खाता भी नहीं खोल सके थे। उसके बाद से रविवार को खेले गए पहले मुकाबले में 8 रन बनाकर आउट होने से पहले 12 पारियों में 43, 146* 108*, 77*, 43, 109*, 102*, 78, 42, 115, 51 और 72 रन की पारियां खेली थीं।   

बाकी के मैचों में मचाएंगे धमाल
एक मैच में होप के आउट होने से उनकी काबीलियत या क्षमता पर सवाल नहीं उठाया जा सकता। वो निश्चित तौर सीरीज के बाकी बचे मैचों में वो धमाल करने में सफल रहेंगे जिसके के लिए वो जाने जाते हैं। अगर उनका बल्ला चल निकला तो सीरीज के बाके बचे दो मैचों में टीम इंडिया और जीत के बीच वो सबसे बड़ी बाधा बनकर खड़े दिखाई देंगे। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर