IND vs WI: पहले वनडे में 4 गेंद पर 8 रन बनाकर आउट हुए विराट, लेकिन नाम किया एक वर्ल्ड रिकॉर्ड 

Virat Kohli Fastest to Score 5000 ODI runs at home: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के पहले वनडे में अपने नाम घरेलू सरजमीं पर बल्लेबाजी का एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड कर लिया। 

Virat-kohli-Pull-Shot
वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में चौका जड़ते विराट कोहली   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • विराट कोहली ने पूरे किए घरेलू सरजमीं पर वनडे क्रिकेट में 5 हजार रन
  • बने ये उपलब्धि हासिल करने वाले सबसे तेज और दुनिया के चौथे बल्लेबाज
  • 4 गेंद पर 8 रन की पारी खेलकर अल्जारी जोसेफ का शिकार बने विराट कोहली

अहमदाबाद: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली का बल्ला अहमदाबाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के पहले वनडे में नहीं चला। विराट 4 गेंद में 8 रन की छोटी सी पारी खेलकर पवेलियन लौट गए। अल्जारी जोसेफ की गेंद पर केमार रोच ने लॉन्ग लेग पर विराट का कैच लपक लिया। इसके साथ ही उनकी पारी का अंत हो गया।

घर पर सबसे तेज पांच हजार रन
विराट की पारी भले ही लंबी नहीं रही लेकिन इस दौरान बनाए 8 रन की बदौलत वो घरेलू सरजमीं पर सबसे तेज गति से 5 हजार रन बनाने वाले दुनिया के चौथे बल्लेबाज बन गए हैं। इस मुकाम पर पहुंचने के लिए उन्हें इस मैच से पहले केवल 6 रन की दरकार थी। विराट ने अपनी पारी का दूसरा चौका जड़ते ही ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। विराट ने ये उपलब्धि घर पर 99वां मैच खेलते हुए 96वीं पारी में हासिल की। 

ऐसा रहा है घर पर विराट का रिकॉर्ड
विराट के नाम वनडे क्रिकेट में घरेलू सरजमीं पर अब 59.54 की औसत और 96.67 के स्ट्राइक रेट से 5002* रन दर्ज हो गए हैं। इस दौरान विराट ने 19 शतक और 25 अर्धशतक जड़े हैं। घर पर उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 157* रन रहा है। 

बने घरेलू सरजमीं के चौथे 5 हजारी
विराट वनडे क्रिकेट में घरेलू सरजमीं पर पांच हजार से ज्यादा रन पूरे करने वाले दुनिया के चौथे बल्लेबाज हैं। उनसे पहले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर(6,976), ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पॉन्टिंग(5,406), दक्षिण अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज जैक कैलिस(5,178) ही इस मुकाम पर पहुंच सके थे। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर