IND vs WI: पहले वनडे में जीत के बाद बोले हिटमैन, परफेक्ट मैच के कॉन्सेप्ट पर नहीं है यकीन, इन पहलुओं पर देना होगा ध्यान

Rohit Sharma's Statement after win in First ODI: वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैच की वनडे सीरीज के पहले मैच में 6 विकेट से जीत के बाद जानिए क्या बोले कप्तान रोहित शर्मा? 

Rohit-Sharma-first-ODI
रोहित शर्मा( साभार BCCI)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज को सीरीज के पहले वनडे में भारत ने दी 6 विकेट से मात
  • गेंदबाजी में अच्छी शुरुआत के बाद वेंस्टइंडीज को सस्ते में नहीं ढेर कर पाए भारतीय गेंदबाज
  • कप्तान रोहित शर्मा ने कहा इन दो पहलुओं पर टीम को करना होगा सुधार

अहमदाबाद: रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को वेस्टइंडीज को पहले वनडे में 6 विकेट के अंतर से मात देकर साल 2022 की पहली जीत हासिल की। रोहित का टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला सही साबित हुआ और टीम इंडिया ने मेहमान टीम को 176 रन पर ढेर कर दिया। इसके बाद जीत के लिए मिले 177 रन के लक्ष्य को 6 विकेट 22 ओवर शेष रहते हासिल कर लिया। 

भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम को एक समय 22.5 ओवर में 79 रन पर 7 विकेट पर पहुंचा दिया है। लेकिन इसके बाद जेसन होल्डर और फेबियन एलेन ने आठवें विकेट के लिए 88 रन की साझेदारी करके टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। होल्डर वने 71 गेंद में सबसे ज्यादा 57 रन बनाए। वहीं एलेन ने 43 गेंद में 29 रन की पारी खेली। भारत के लिए युजवेंद्र चहल ने 49 रन देकर 4 और वॉशिंगटन सुंदर ने 30 रन देकर 3 विकेट झटके। वहीं प्रसिद्ध कृष्णा ने 2 और मोहम्मद सिराज ने 1 सफलता हासिल की।

नहीं करता हूं परफेक्ट गेम के कॉन्सेप्ट पर यकीन
टीम की जीत के बाद रोहित शर्मा ने कहा, 'हमारे लिए ये मैच टुकड़ों में अच्छा रहा। मैं परफेक्ट गेम वाली बात पर यकीन नहीं करता हूं। आप हमेशा परफेक्ट नहीं हो सकते, आप एक टीम के रूप में हमेशा कोई न कोई चूक करते हैं। हमें इसे इसी तरह देखना चाहिए। जब भी हम मैदान पर उतरें तो एक टीम के रूप में लगातार बेहतर होना चाहते हैं। कुल मिलाकर सभी खिलाड़ियों ने अपनी ओर से मैच में अच्छा प्रदर्शन किया। हम अपनी योजनाओं पर खरे उतरे और जो हासिल करने चाहते थे वो किया। मुझे लगता है कि हमने मैच में सबकुछ सही किया मुझे इस बात की खुशी है।'

पहले मुकाबले में यहां हुई टीम से चूक 
मैच में जीत के बावजूद कहां चूक हुई इसका जवाब देते हुए हिटमैन ने कहा, हम बल्लेबाजी में और बेहतर कर सकते थे, हमने बहुत सारे विकेट गंवाए यह एक कमी थी। इसके अलावा बीच के ओवरों में हम उनके ऊपर और दबाव बना सकते थे, खासकर निचले क्रम के बल्लेबाजों पर, हमें इस पहलू पर खुद को और बेहतर करना होगा। मैं उनका श्रेय नहीं छीनना चाहूंगा। हम अपनी योजनाओं पर टिके रहे। मेरा मानना है कि आपके लिए हर मैच परफेक्ट नहीं हो सकता। लेकिन उन्होंने (जेसन होल्डर और फेबियन एलेन) वो साझेदारी की। हम उन्हें आउट करना चाहते थे। लेकिन हमने शुरुआत और अंत में अच्छी गेंदबाजी की। वो देखकर अच्छा लगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर