टीम इंडिया की पेस बैटरी ने रचा इतिहास, भारतीय वनडे क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा वाकया

भारतीय पेसर्स ने मंगलवार को इंग्लैंड के खिलाफ ओवल में खेले गए पहले वनडे में वो कर दिखाया जो इससे पहले टीम इंडिया के वनडे क्रिकेट इतिहास में नहीं हुआ था। 

Indian-Cricket-Team
भारतीय क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत के खिलाफ इंग्लैंड ने बनाया वनडे में अपना न्यूनतम स्कोर
  • पहली बार वनडे मैच की पहली पारी में भारतीय पेसर्स ने झटके सभी 10 विकेट
  • बुमराह ने झटके सबसे ज्यादा 6, शमी ने 3 और प्रसिद्ध कृष्णा ने 1 विकेट

लंदन: भारतीय तेज गेंदबाजों के सामने मंगलवार को मेजबान इंग्लैंड ने ओवल में खेले गए पहले वनडे में घुटने टेक दिए। पूरी टीम 25.2 ओवर में 110 रन बनाकर ढेर हो गई। जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की जोड़ी ने कहर परपाते हुए इंग्लैंड के 5 विकेट महज 26 रन पर चटका लिए थे। आउट होने वाले पांच में चार बल्लेबाज अपना खाता भी नहीं खोल सके। 

पुछल्ले बल्लेबाजों और कप्तान बटलर ने बचाई लाज
कप्तान जोस बटलर एक छोर थामे रहे लेकिन 30 रन बनाकर वो भी 15वें ओवर में शमी की गेंद पर सूर्यकुमार यादव के हाथों लपके गए। पुछल्ले बल्लेबाजों ने इंग्लैंड की लाज बचाई और टीम को 100 रन के आंकड़े के पार पहुंचाने में सफल रहे। अंत में डेविड विली ने 21 और ब्रेडन कर्से ने 15 रन की पारी खेली। 

भारतीय पेसर्स ने झटके पहली पारी में सभी 10 विकेट
भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने 19 रन देकर 6 विकेट झटके। वहीं मोहम्मद शमी ने 31 रन देकर 3 और प्रसिद्ध कृष्णा ने 26 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया। हार्दिक पांड्या और युजवेंद्र चहल के हाथ कोई सफलता नहीं लगी। इसके साथ ही भारत के वनडे क्रिकेट इतिहास में पहली बार विरोधी टीम के सभी 10 विकेट तेज गेंदबाजों के खाते में गए। इससे पहले भारतीय गेंदबाज मैच की पहली पारी में ऐसा आज तक नहीं कर सके थे। 

भारत के खिलाफ इंग्लैंड ने बनाया अपना न्यूनतम स्कोर
इंग्लैंड का भी स्कोर भारत के खिलाफ वनडे क्रिकेट इतिहास में न्यूनतम स्कोर है। इससे पहले इंग्लैंड की टीम भारत के खिलाफ जयपुर में साल 2006 में खेले गए वनडे में 125 रन पर ढेर हो गई थी। 16 साल बाद इंग्लैंड को भारत के खिलाफ वनडे क्रिकेट में इस तरह खराब बल्लेबाजी के लिए शर्मसार होना पड़ा है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर