दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन हुआ स्‍थगित, रोहित शर्मा की फिटनेस पर इंतजार बरकरार

India's odi squad for south africa: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन स्‍थगित कर दिया गया है। चयनकर्ताओं को अभी कप्‍तान रोहित शर्मा की फिटनेस का भी इंतजार है।

rohit sharma
रोहित शर्मा 
मुख्य बातें
  • भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज
  • भारतीय टीम सेलेक्‍शन कुछ दिन के लिए स्‍थगित हुआ
  • चयनकर्ताओं को रोहित शर्मा के फिटनेस स्‍तर का भी इंतजार है

नई दिल्‍ली: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन स्‍थगित हो गया है। टीम का चयन इस महीने के अंत में हो सकता है और अभी सफेद गेंद के कप्‍तान रोहित शर्मा की फिटनेस पर भी कोई सफाई नहीं मिली है। भारतीय सीमित ओवर कप्‍तान रोहित शर्मा इस समय एनसीए में रिहैब से गुजर रहे हैं। उन्‍हें दक्षिण अफ्रीका जाने से पहले हैमस्ट्रिंग में चोट लगी थी।

विजय हजारे ट्रॉफी समाप्‍त होने के बाद चयनकर्ताओं को मिलकर टीम चुनना था। मगर ऐसा लगता है कि रोहित शर्मा को पूरी फिटनेस हासिल करने के लिए थोड़े और समय की जरूरत है। यह भी जानकारी मिली थी कि अगर रोहित शर्मा इस सीरीज में नहीं खेलते हैं तो फिर केएल राहुल वनडे सीरीज में कप्‍तानी करते हुए नजर आएंगे।

यह भी पढ़ें: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में इन 15 खिलाड़‍ियों को मिल सकता है मौका

बीसीसीआई अधिकारी ने स्‍क्‍वाड का चयन देरी से करने की पुष्टि कर दी है। उन्‍होंने यह भी जानकारी दी है कि ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल दोनों उपलब्‍ध नहीं रहेंगे। टीम चयन पहले टेस्‍ट के बाद होगा। यह 30 या 31 दिसंबर को हो सकता है। मगर बीसीसीआई को आखिरी फैसला लेना है। रोहित शर्मा फिट होने के लिए अपना पूरा जोर लगा रहे हैं, लेकिन हैमस्ट्रिंग चोट अन्‍य चोटों से कुछ अलग होती है। फर्स्‍ट पोस्‍ट के मुताबिक अधिकारी ने कहा, 'रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल चयन के लिए उपलब्‍ध नहीं रहेंगे। रोहित के बारे में फैसला टीम चुनने के करीब लिया जाएगा।'

इस तरह भी हो सकता है रोहित शर्मा का चयन

ऐसा भी हो सकता है कि रोहित शर्मा को पूरी तरह फिट नहीं होने के बावजूद चुना जाए। हालांकि, पहले वनडे से पूर्व उन्‍हें फिट होने का समय मिलेगा। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला वनडे 19 जनवरी को खेला जाएगा, तो रोहित के पास यह तीन सप्‍ताह भी हैं। ऐसा हो सकता है कि रोहित शर्मा को चुन लिया जाए और वो फिट होने की प्रक्रिया जारी रखे।

अधिकारी ने कहा, 'फिटनेस के विषय के आधार पर रोहित शर्मा का चयन हो सकता है। चयनकर्ताओं के चेयरमैन चेतन शर्मा को इस पर ध्‍यान देना होगा।' जहां तक खिलाड़‍ियों के चयन की चिंता है तो रुतुराज गायकवाड़ और वेंकटेश अय्यर का चुना जाना तय माना जा रहा है। शिखर धवन को विजय हजारे में खराब प्रदर्शन के बावजूद चुना जा सकता है। हाल ही में घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन करने वाले शाहरुख खान के नाम पर भी विचार किया जा सकता है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर