IND-W vs NZ-W Playing 11, Women's World Cup 2022: इन 11 खिलाड़ियों के साथ न्‍यूजीलैंड को रौंदने उतरेगी टीम इंडिया

IND-W vs NZ-W Playing 11 Today Match, India vs New Zealand Women's World Cup 2022 Dream11 Team Prediction: भारत और न्‍यूजीलैंड महिला के बीच गुरुवार को आईसीसी महिला वर्ल्‍ड कप 2022 का आठवां मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच के लिए जानिए भारतीय टीम किस प्‍लेइंग 11 के साथ मैदान संभाल सकती है।

jhulan goswami
झूलन गोस्‍वामी  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच महिला वर्ल्‍ड कप 2022 का मुकाबला
  • भारत और न्‍यूजीलैंड का मुकाबला हेमिल्‍टन में खेला जाएगा
  • भारतीय टीम इस प्‍लेइंग 11 के साथ मैदान संभाल सकती है

IND-W vs NZ-W Playing 11 Today Match, India vs New Zealand Women's World Cup Dream11 Team Prediction: भारत और न्‍यूजीलैंड महिला के बीच गुरुवार को आईसीसी वर्ल्‍ड कप 2022 का आठवां मैच हेमिल्‍टन के सेडोन पार्क में खेला जाएगा। भारतीय टीम टूर्नामेंट में अपना दूसरा मैच खेलेगी। वहीं न्‍यूजीलैंड की टीम टूर्नामेंट में अपना तीसरा मैच खेलेगी। मिताली राज के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने अपने पहले मैच में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान को 107 रन के अंतर से मात दी। हालांकि, न्‍यूजीलैंड के सामने टीम इंडिया को चौकन्‍ना रहना होगा क्‍योंकि यहां वो पहले द्विपक्षीय सीरीज में 1-4 की शिकस्‍त झेल चुकी है।

भारतीय टीम ने जब पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच खेला था तो उसके बल्‍लेबाजों ने काफी निराश किया था। टीम इंडिया की ओपनर शैफाली वर्मा, हरमनप्रीत कौर, कप्‍तान मिताली राज और ऋचा घोष ने फ्लॉप प्रदर्शन किया था। न्‍यूजीलैंड मजबूत टीम है तो इन महिला बल्‍लेबाजों को दमदार प्रदर्शन करने की आवश्‍यकता होगी। पाकिस्‍तान के खिलाफ पूजा वस्‍त्राकर और स्‍नेह राणा ने शानदार प्रदर्शन किया था और इनसे टीम को एक बार फिर शानदार प्रदर्शन की उम्‍मीदें होंगी। चलिए आपको बताते हैं कि न्‍यूजीलैंड के खिलाफ अहम मुकाबले में भारतीय महिला टीम किस प्‍लेइंग 11 के साथ मैदान संभाल सकती है।

ओपनर - शैफाली वर्मा और स्‍मृति मंधाना

भारतीय टीम में ओपनिंग की जिम्‍मेदारी एक बार फिर शैफाली वर्मा और स्‍मृति मंधाना के कंधों पर होगी। शैफाली वर्मा भले ही खराब दौर से गुजर रही हैं, लेकिन टीम को उनसे शानदार प्रदर्शन की उम्‍मीद है। वहीं स्‍मृति मंधाना ने पहले मैच में दमदार अर्धशतक जमाया था और अब वो शतक जमाने की कोशिश करेंगी। इस ओपनिंग जोड़ी से टीम को शानदार प्रदर्शन की उम्‍मीद होगी।

मिडिल ऑर्डर - मिताली राज, हरमनप्रीत कौर, तानिया भाटिया और दीप्ति शर्मा

कप्‍तान मिताली राज पर टीम की पारी संवारने की बड़ी जिम्‍मेदारी होगी। राज पहले मैच में केवल 9 रन बना पाईं थीं, लेकिन इस मैच में वो धमाकेदार प्रदर्शन करना चाहेंगी। वहीं हरमनप्रीत कौर खुद को साबित करना चाहेंगी क्‍योंकि पिछले कुछ मैचों में उनका प्रदर्शन अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा है। वो न्‍यूजीलैंड के खिलाफ केवल एक अर्धशतक जमा सकी थीं। भारतीय टीम विकेटकीपर में बदलाव कर सकती हैं। ऋचा घोष पहले मैच में प्रदर्शन नहीं कर सकी थी। उनकी जगह प्‍लेइंग 11 में तानिया भाटिया को मौका मिल सकता है। दीप्ति शर्मा से एक बार फिर शानदार प्रदर्शन की उम्‍मीद है।

ऑलराउंडर्स - स्‍नेह राणा और पूजा वस्‍त्राकर

स्‍नेह राणा और पूजा वस्‍त्राकर ने पाकिस्‍तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था। इन दोनों खिलाड़‍ियों ने भारतीय टीम को बुरी स्थिति से उबारकर मजबूत स्‍कोर तक पहुंचाने में मदद की थी। भारतीय टीम को एक बार फिर इन दोनों खिलाड़‍ियों से शानदार प्रदर्शन की उम्‍मीद रहेगी।

गेंदबाज - झूलन गोस्‍वामी, राजेश्‍वरी गायकवाड़ और रेनूका सिंह

भारतीय टीम के गेंदबाजी आक्रमण की जिम्‍मेदारी अनुभवी झूलन गोस्‍वामी के हाथों में होगी। इनका साथ रेनूका सिंह निभाती हुई नजर आ सकती हैं, जिन्‍हें मेघना सिंह की जगह शामिल किया जा सकता है। इसके अलावा स्पिन आक्रमण की बागडोर राजेश्‍वरी गायकवाड़ के हाथों में होगी, जिन्‍होंने पाकिस्‍तान के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की थी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर