IPL 2021 auction: नीलामी से पहले गौतम गंभीर ने की भविष्यवाणी, बताया- ग्लेन मैक्सवेल को कौन सी टीम खरीद सकती है

Indian Premier League 2021 auction: आईपीएल के पिछले सीजन में ग्लेन मैक्सवेल का प्रदर्शन खराब रहा था। वह एक भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे थे।

Gautam Gambhir Glenn Maxwell
गौतम गंभीर और ग्लेम मैक्सवेल  |  तस्वीर साभार: Twitter

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 की नीलामी के लिए उलटी गिनती शुरू हो गई है। सभी आठ टीमें अपनी रणनीति को अंतिम रूप देने में व्यस्त हैं। चेन्नई में 18 फरवरी को आयोजित होने वाली नीलामी में कुल 292 खिलाड़ी उतरेंगे। इसमें स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल और जेसन रॉय जैसे अन्य कई बड़े खिलाड़ियों के नाम शामिल होंगे। ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मैक्सवेल ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनपर नीलामी में सभी की नजरें होंगी। मैक्सवेल का पीछले सीजन निराशजनक रहा था, लेकिन फिर उम्मीद जताई जा रही है कि उनपर कई टीम दांव लगानी चाहेंगी।

सिर्फ 108 रन बनाए थे ग्लेन मैक्सवेल

बता दें कि मैक्सवेल को पिछले साल किंग्स इलेवन पंजाब ने 10.75 करोड़ रुपए में खरीदा था। हालांकि, मैक्सवेल उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। उनका पूरे सीजन में फ्लॉप शो देखने को मिला था। वह एक भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए थे। उन्होंने आईपीएल 2020 में 13 मैचों में सिर्फ 108 रन बनाए थे। अब आईपीएल 2021 नीलामी से पहले पूर्व भारतीय बल्लेबाज और केकेआर के कप्तान रह चुके गौतम गंभीर ने मैक्सवेल को लेकर अहम भविष्यवाणी की है। गंभीर का कहना है कि मैक्सवेल को विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) खरीद सकती है। 

कई टीमों की मैक्सवेल पर होगी निगाह

स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में गंभीर ने कहा, ऐसी कई टीमें हैं जिनकी निगाह मैक्सवेल पर होगी। निश्चित रूप से आरसीबी की नजरें भी मैक्सवेल की तरफ होंगी। यह मेरी निजी राय है। नीलामी में कुछ भी हो सकता है। लेकिन मुझे लगता है कि मैक्सवेल आरसीबी में जाएंगे।' गंभीर ने कहा कि कोहली और एबी डिविलियर्स के अलावा आरसीबी को बल्लेबाजी में जिस एक्स-फैक्टर की जरूरत है, वो उसे मैक्सवेल जैसा खिलाड़ी दे सकता है।  

'चिन्नास्वामी में मैक्सवेल ने अच्छा प्रदर्शन किया'

उन्होंने कहा, 'अगर मैं आरसीबी की पूरी बल्लेबाजी को देखूं तो कोहली बल्लेबाजी की शुरुआत करने पर ध्यान देंगे। वह इसमें सफल रहे हैं। पिछले सीजन में पडिक्कल ने भी बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। फिर आरसीबी को एबी का साथ मिलेगा। इसके बाद आरसीबी मैक्सवेल जैसा एक्स फैक्टर अपने साथ जोड़ सकती है।' गंभीर ने कहा, 'चिन्नास्वामी स्टेडियम में मैक्सवेल ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। जब भी उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए चिन्नास्वामी में खेला तो अपनी टीम को मैच जिताए हैं। इसलिए, मुझे लगता है कि मैक्सवेल आरसीबी में जाएंगे। हालांकि, यह इस बात पर निर्भर करता है कि आरसीबी उन्हें कितना पैसा देगी?

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर