RCB New Captain: हो गया ऐलान, कौन संभालेगा आईपीएल में आरसीबी की कमान

Faf du plessis RCB's New Captain: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फॉफ डुप्लेसी को आरसीबी का नया कप्तान नियुक्त किया गया है। वो आईपीएल 2022 में टीम की कमान संभालंगे।

Faf-du-plessis-RCB-New-Captain
आरसीबी के नए कप्तान फॉफ डुप्लेसी 
मुख्य बातें
  • दक्षिण अफ्रीका के फॉफ डुप्लेसी होंगे आरसीबी के नए कप्तान
  • विराट कोहली ने आरसीबी की ओर से वीडियो जारी करके किया इसका ऐलान
  • 7 करोड़ रुपये खर्च करके आरसीबी ने अपनी टीम में किया था डुप्लेसी को शामिल

बेंगलुरु: आईपीएल 2022 के लिए आरसीबी ने आखिरकार अपने नए कप्तान के नाम का ऐलान कर दिया है। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फॉफ डुप्लेसी टीम के नए कप्तान होंगे। पिछले कुछ सीजन चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले डुप्लेसी को आरसीबी ने फरवरी में हुई नीलामी में अपनी टीम में शामिल किया था। ऐसे में तभी से इस बात के कयास लगने लगे थे कि वो टीम के नए कप्तान बन सकते हैं।

7 करोड़ में हुए थे आरसीबी में शामिल 
आरसीबी ने फॉफ डुप्लेसी को आईपीएल मेगा ऑक्शन में 7 करोड़ रुपये खर्च करके अपनी टीम में शामिल किया। इस बात के भी कयास लग रहे थे कि विराट कोहली दोबारा टीम के कप्तान बन सकते हैं क्योंंकि उन्होंने राष्ट्रीय टीम के कप्तान रहते हुए वर्कलोड को कम करने के लिए टीम की कप्तानी छोड़ी थी। ऐसे में राष्ट्रीय टीम की कप्तानी से हटने के बाद वो आरसीबी के कप्तान बन सकते थे लेकिन वो अपने फैसले पर कायम रहे। 

डुप्लेसी के कप्तान बनने की है खुशी 
विराट कोहली ने फॉफ डुप्लेसी को आरसीबी का नया कप्तान नियुक्त किए जाने का ऐलान करते हुए कहा, आपके लिए मैं कुछ अपडेट्स लेकर आया हूं, जल्दी ही हम नए सीजन की शुरुआत करने वाले हैं और मैं उसे लेकर बेहद उत्साहित हूं। पहले और सबसे अहम सूचना आप लोगों के लिए यह है कि फॉफ डुप्लेसी हमारी टीम के नए कप्तान होंगे।

विराट ने आगे कहा, 'मुझे उन्हें कप्तानी सौंपने में खुशी हो रही है, एक ऐसा व्यक्ति कप्तान बनने जा रहा है जिन्हें मैं अच्छी तरह जानता हूं और वो मेरे दोस्त हैं। मैं उन्हें कई सालों से जानता हूं और वो उन खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्हें मैं क्रिकेट से इतर जानता हूं। मैं उनको लेकर उत्साहित हूं कि वो आरसीबी का नेतृत्व करेंगे। ंमैं उनकी कप्तानी में खेलने के लिए तैयार हूं।'

सीपीएल में संभाली थी सेंट लूसिया किंग्स की कमान
कैरेबियन प्रीमियर लीग यानी सीपीएल में डुप्लेसी ने पिछले सीजन सेंट लुसिया किंग्स की कमान संभाली थी और टीम को फाइनल तक पहुंचाया था। दक्षिण अफ्रीकी टीम से बाहर होने के बाद वो दुनिया भर की टी20 लीग में खेल रहे हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर