लसिथ मलिंगा ने की आईपीएल में नई पारी की शुरुआत, बने इस टीम के नए गेंदबाजी कोच

क्रिकेट
भाषा
Updated Mar 11, 2022 | 17:05 IST

श्रीलंका के पूर्व दिग्गज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने आईपीएल में बतौर गेंदबाजी कोच नई पारी की शुरुआत की है। राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें अपनी टीम के साथ जोड़ने का ऐलान किया है।

Lasith-Mlinga-Rajasthan-Royals-Bowling-Coach
राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज कोच लसिथ मलिंगा 
मुख्य बातें
  • राजस्थान रॉयल्स के साथ बतौर गेंदबाजी कोच जुड़े लसिथ मलिंगा
  • कुमार संगकारा के साथ मिलकर करेंगे राजस्थान को दूसरी बार चैंपियन बनाने की कोशिश
  • पैडी अप्टन भी टीम के भी टीम के साथ जुड़ने का किया ऐलान

मुंबई: श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को 26 मार्च से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सत्र के लिये राजस्थान रॉयल्स का तेज गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है। राजस्थान रॉयल्स ने शुक्रवार को इसके अलावा पैडी अप्टन के भी टीम के कोचिंग स्टाफ से जुड़ने की घोषणा की।

श्रीलंका की तरफ से तीनों प्रारूप में 340 मैचों में 546 विकेट लेने वाले मलिंगा रॉयल्स के तेज गेंदबाजों के साथ काम करेंगे। मलिंगा ने कहा, 'आईपीएल में वापसी करना शानदार अहसास है और राजस्थान रॉयल्स में शामिल होना सम्मानजनक है।'

आईपीएल में मुंबई इंडियन्स का किया प्रतिनिधित्व
आईपीएल में पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्व करने वाले 38 वर्षीय मलिंगा ने इस टी20 लीग में 122 मैचों में 170 विकेट लिये। उनके नाम लीग में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज है। पिछले साल की तरह श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा रॉयल्स के मुख्य कोच की भूमिका निभाएंगे। सत्र से इतर वह रॉयल्स के क्रिकेट निदेशक बने रहेंगे।

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए थे श्रीलंका के गेंदबाजी सलाहकार
श्रीलंकाई टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए मलिंगा को टीम में बतौर गेंदबाजी सलाहकार जोड़ा गया था। लेकिन श्रीलंकाई टीम ऑस्ट्रेलिया में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके और टीम को 1-4 के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा था। साल 2018 में आईपीएल नीलामी में जब मलिंगा को कोई खरीदार नहीं मिला था तब मुंबई इंडियन्स ने उन्हें टीम के साथ बतौर गेंदबाजी सलाहकार जोड़ा था। लेकिन इसके बाद उन्होंने बतौर खिलाड़ी वापसी की और मुंबई की चौथी खिताबी जीत में अहम भूमिका अदा की।

 


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर