RCB vs SRH Highlights: सनराइजर्स के सामने बुरी तरह पस्त हुए बैंगलोर के 'चैलेंजर्स', विलियमसन ब्रिगेड ने जड़ा 'विजयी पंजा'

IPL 2022, Royal Challengers Bangalore vs Sunrisers Hyderabad Highlights: रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद के सामने बुरी तरह पस्त हो गई। बैंगलोर के ना तो बल्लेबाज चले और ना ही गेंदबाज कमाल दिखा पाए।

Royal Challengers Bangalore vs Sunrisers Hyderabad LIVE
रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर बनाम सनराइजर्स हैदराबाद लाइव अपडेट्स 
मुख्य बातें
  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022
  • रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर बनाम सनराइजर्स हैदराबाद
  • हैदराबाद 10 अंकों के साथ तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई

आईपीएल 2022 में शुरुआती दो मैच गंवाने वाली सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) का जीत का सिलसिला जारी है। हैदराबाद ने शनिवार को रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ 9 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की। यह एसआरएच की लगातार पांचवीं जीत है। मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए मैच हैदराबाद के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया, जिसके चलते आरसीबी महज 68 रन पर ढेर हो गई। जवाब में हैदराबाद ने 8 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 72 रन जुटाकर टारगेट हासिल कर लिया।

एसआरएच के लिए अभिषेक शर्मा और कप्तान केन विलियसमन ने शानदार बल्लेबाजी की। लग रहा था कि दोनों विजयी परचम फहराकर लौटेंगे, लेकिन अभिषेक आठवें ओवर की दूसरी गेंद पर हर्षल पटेल का शिकार बन गए। अभिषेक ने 28 गेंदों में 8 चौकों और 1 छक्के की बदौलत 47 रन की पारी खेली। उन्होंने विलियमसन के साथ पहले विकेट के लिए 64 रन की पार्टनरशिप की। वहीं, विलियमसन 17 गेंदों में 2 चौकों के जरिए 17 रन बनाकर नाबाद रहे। राहुल त्रिपाठी (3 गेंदों में नाबाद 7) ने छक्का जड़कर टीम को जिताया।

एक ही ओवर में डुप्लेसी, कोहली, रावत आउट

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी 16.1 ओवर में 68 रन सिमट गई। बैंगलोर टीम ने निराशाजनक आगाज किया और 8 के कुल स्कोर पर तीन विकेट खो दिए। तेज गेंदबाज मार्को येन्सेन ने दूसरे ओवर में तीन विकेट झटककर आरसीबी के शीर्षक्रम को तहस-नहस किया। उन्होंने ओवर की दूसरी गेंद पर फाफ डुप्लेसी को बोल्ड किया। वह लेग स्टंप पर आई गुड लेंथ गेंद को समझ नहीं पाए। उन्होंने 7 गेंदों में 1 चौके के जरिए 5 रन बनाए।

इसके बाद तीसरी गेंद पर विराट कोहली गोल्डन डक का शिकार हुए। कोहली ऑफ स्टंप पर फुल लेंथ गेंद को ड्राइव करना चाहते थे मगर दूसरी स्लिप में एडेन मार्कराम को कैच थमा बैठे। वहीं, येन्सेन ने छठी गेंद पर ओपनर अनुज रावत का शिकार किया। रावत ने भी ड्राइव का प्रयास किया और मार्कराम को कैच थमा दिया। रावत का भी खाता नहीं खुला।

ग्लेन मैक्सवेल भी सस्ते में पवेलियन लौटे

आरसीबी का चौथा विकेट ग्लेन मैक्सवेल के तौर पर गिरा। खराब शुरुआत के बाद टीम को मैक्सवेल से बड़ी पारी की उम्मीद थी लेकिन वह सस्ते में पवेलियन लौट गए। उन्होंने 11 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 12 रन बनाए। उन्हें तेज गेंदबाज टी नटराजन ने पांचवें ओवर की दूसरी गेंद पर अपना शिकार बनाया। मैक्सवेल मिडऑफ के ऊपर से उठाकर मारने की कोशिश में थे मगर सही से कनेक्ट नहीं कर सके। ऐसे में मिडऑफ पर मौजूद विलियमसन ने डाइव लगाकर शानदार कैच लपक लिया। उनका विकेट 20 के कुल स्कोर पर गिरा।

बैंगलोर ने 48 रन जोड़कर गंवाए 6 विकेट

बैंगलोर की टीम एक अच्छी साझेदारी को आखिर तक तरसती रही। आरसीबी की खस्ता हालत का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि उसने आखिरी 6 विकेट महज 48 रन जोड़कर गंवा दिए। जगदीश सुचित ने नौवें ओवर में सुयष प्रभुदेसाई (15) और शानदार फॉर्म में चले रहे दिनेश कार्तिक (0) को पवेलियन .भेजा, जिसकी आरसीबी की कमर बुरी तरह टूट गई।

इसके बाद उमरान मलिक ने 10वें ओवर में शाहबाज अहमद (7) का शिकार किया, जो पिछले की मैचों से टिककर बल्लेबाजी कर रहे थे। टी नटराजन ने हर्षस पटेल (4) को 13वें ओवर और वनिंदु हसंरगा (8) को 16वें ओवर में बोल्ड किया। मोहम्मद सिराज (2) बैंगलोर की ओर से आउट होने वाले अंतिम खिलाड़ी रहे, जिन्हें 17वें की पहली गेंद पर भुवनेश्वर कुमार ने अपना शिकार बनाया। वहीं, जोश हेजलवुड 3 रन बनाकर नाबाद रहे। एसआरएच के लिए मार्को येन्सेन और टी नटराजन ने तीन-तीन जबकि जगदीश सुचित ने 2 विकेट चटकाए। भुवनेश्वर कुमार और उमरान मलिक ने एक-एक शिकार किया।

टॉस के बाद दोनों कप्तानों ने क्या कहा?

टॉस के बाद हैदराबाद के कप्तान विलियमसन ने कहा कि हम गेंदबाजी करेंगे। काफी उमस है। कुछ ओस आ सकती है। विकेट पूरे समय एक जैसे ही रहते हैं। हमने थोड़ा ब्रेक लिया है। हमें स्मार्ट तरीके से खेलना होगा और आवश्यक समायोजन करना होगा। वहीं, टॉस गंवाने के बाद बैंगलोर के कप्तान डुप्लेसी ने कहा कि इस मैदान पर हमारा पहला मैच है। विकेट काफी अच्छा लग रहा है। आईपीएल में पहले छह ओवरों में गेंदबाजों के लिए कुछ ना कुछ जरूर है। हमें आकलन करना होगा और फिर उसी के अनुसार खेलना होगा। बता दें कि दोनों टीमों ने अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है।

Royal Challengers Bangalore vs Sunrisers Hyderabad Playing 11

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्‍लेइंग इलेवन: फाफ डु प्‍लेसी (कप्‍तान), अनुज रावत, विराट कोहली, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, सुयष प्रभुदेसाई, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक, वनिंदु हसरंगा, जोश हेजलवुड, हर्षल पटेल और मोहम्‍मद सिराज।

सनराइजर्स हैदराबाद की प्‍लेइंग इलेवन: केन विलियमसन (कप्‍तान), अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम, निकोलस पूरन, शशांक सिंह, मार्को येन्सेन, जगदीश सुचित, भुवनेश्‍वर कुमार, उमरान मलिक और टी नटराजन।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर