आरसीबी के 'दिल्ली फतह' करने के बाद डुप्लेसी ने पढ़े दिनेश कार्तिक की तारीफ में कसीदे

आरसीबी के कप्तान फॉफ डुप्लेसी ने टीम की दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शनिवार को 16 रन के अंतर से जीत के बाद दिनेश कार्तिक की जमकर तारीफ की है। जानिए उन्होंने क्या कहा?

Faf-Du-plessis-RCB
फॉफ डुप्लेसी( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • फॉफ डुप्लेसी की कप्तानी में आरसीबी कर रही है शानदार प्रदर्शन
  • छह मैच में चार जीत के साथ किया अंक तालिका में तीसरे पायदान पर कब्जा
  • शनिवार को दिल्ली के खिलाफ जीत के बाद डुप्लेसी ने की दिनेश कार्तिक की जमकर तारीफ

मुंबई: फॉफ डुप्लेसी की कप्तानी में आरसीबी की टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है। आरसीबी ने शनिवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स को 16 रन के अंतर से मात देकर सीजन की चौथी जीत दर्ज की। अबतक खेले 6 मैच में आरसीबी के 4 जीत और दो हार के साथ 8 अंक हो गए हैं और वो अंक तालिका में गुजरात और लखनऊ के बाद तीसरे पायदान पर काबिज हो गई है। 

सभी खिलाड़ियों का फॉर्म में होना है अच्छी टीम की पहचान
दिल्ली कैपिटल्स को पटखनी देने के बाद बेंगलोर के कप्तान फॉफ डुप्लेसी ने दिनेश कार्तिक की जमकर तारीफ की और कहा कि वो इन दिनों अपने जीवन के सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में हैं। डुप्लेसी ने कहा, मेरे अलावा टीम के सभी खिलाड़ी फॉर्म में हैं। टॉप ऑर्डर के लिहाज से यह बेहद अहम है। हम जितने रनों का योगदान देना चाहते हैं वो नहीं कर पा रहे हैं लेकिन हमारे कुछ खिलाड़ी बहुत अच्छी लय में हैं। यह एक अच्छी टीम की अच्छी निशानी है कि अन्य खिलाड़ी टीम को आगे लेकर जा रहे हैं। 

उन्होंने आगे कहा, पहले बल्लेबाजी करना थोड़ा सा ट्रिकी था, पिच थोड़ी धीमी थी लेकिन ग्लेन मैक्सवेल ने वापस उनके ऊपर दबाव डाल दिया जो कि महत्वपूर्ण था। हम 180-190 रन तक पहुंचने के बारे में नहीं सोच रहे थे लेकिन इसका पूरा श्रेय हमारे दो फॉर्म में चल रहे खिलाड़ियों को जाता है। जिन्होंने हमें वहां तक पहुंचाया। 

ये भी पढ़ें: 36 वर्षीय दिनेश कार्तिक उड़ाई मुस्तफिजुर रहमान की धूल, एक ओवर में जड़े 4 चौके 2 छक्के

आज हमने प्लान के अनुसार की गेंदबाजी 
डुप्लेसी ने कहा, आज के मुकाबले में हमने योजनाबद्घ तरीके से गेंदबाजी की। खासकर जितने तरीके के बल्लेबाज उनकी टीम में हैं उन्हें लेकर। आखिरी के ओवरों में हम जैसी गेंदबाजी करना चाहते थे वैसी नहीं कर सके। खासकर ये योजना हमने आज के मैच को लेकर बनाई थी। हमारे गेंदबाजों ने आज बेहद शानदार प्रदर्शन किया। अगर कोई टीम इस तरह की शुरुआत करती है तो उन्हें बैकफुट पर वापस ला पाना मुश्किल होता है। लेकिन हम आज अपने प्लान पर अंत तक डटे रहे। 

अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में हैं कार्तिक
आपकी टीम में कई मैच विनर्स हैं आप बतौर कप्तान उनके साथ क्या चर्चा करते हैं, हमारे साथ सबसे अच्छी चीज खिलाड़ियों का अनुभव है। आप उनपर यकीन करते हैं और वो जो कर रहे हैं वो करने देते हैं। वो अच्छा या खराब प्रदर्शन करें आपको अपना भरोसा उनपर बनाए रखना होता है। दिनेश कार्तिक के बारे में डुप्लेसी ने कहा, जिस तरह की वो इन दिनों बल्लेबाजी कर रहे हैं वो अपने जीवन के सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में हैं। उनका अपना गेम प्लान बेहद स्पष्ट है। वो बेहद शांत हैं हम भाग्यशाली हैं कि वो इस वक्त हमारी टीम में हैं।

पिचों के बेजान होने के बाद कप्तान टॉस जीतकर करेंगे बल्लेबाजी
कप्तान टॉस जीतकर कब बल्लेबाजी चुनेंगे, आज की रात बेहतर थी लेकिन ओस की इस मामले में बड़ी भूमिका है। खिलाड़ियों को मैच से पहले मुझे बताना था कि आज ओस होगी या नहीं। कुछ लोग कह रहे थे कि नहीं होगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। हमारे कोच का मानना था कि आज ओस नहीं होगी। हालांकि आप इसके लिए प्लान नहीं बना सकते। मुझे लगता है कि जब पिचों में जान खत्म हो जाएगी तब पहले बल्लेबाजी का फैसला कप्तान करेंगे। हम फिलहाल एक मैच एक बार में ले रहे हैं। हमारे लिए शांत रहना बड़ा अहम है। कैसे भी उतार चढ़ाव हों लेकिन हम हर एक मैच को पूरा सम्मान देंगे और अच्छी क्रिकेट खेलेंगे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर