15.25 करोड़ में बिकने वाले ईशान किशन ने पहले टी20 में श्रीलंका की धज्जियां उड़ाईं, तोड़ा रिषभ पंत का रिकॉर्ड

Ishan Kishan, India vs Sri Lanka 1st T20I: लखनऊ में टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में युवा भारतीय ओपनर ईशान किशन ने धमाकेदार पारी खेलकर श्रीलंकाई गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दीं।

India vs Sri Lanka 1st T20I: Ishan Kishan
भारत-श्रीलंका पहले टी20 में ईशान किशन  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत बनाम श्रीलंका पहला टी20 मैच
  • लखनऊ में गरजा ईशान किशन का बल्ला
  • आईपीएल 2022 के सबसे महंगे खिलाड़ी ने श्रीलंकाई गेंदबाजों की धुनाई की

टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच लखनऊ में पहले टी20 के साथ टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज का आगाज हो गया। मैच में श्रीलंकाई टीम ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया लेकिन इस न्योते का भारतीय ओपनर्स ने जमकर फायदा उठाया। खासतौर पर आईपीएल नीलामी में सबसे महंगे बिकने वाले युवा बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) ने, जिनके बल्ले से धुआंधार पारी निकली। वो अपने शतक के करीब आकर आउट जरूर हुए लेकिन श्रीलंका को बैकफुट पर ढकेलने का काम कर दिया।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के लिए एक बार फिर ईशान किशन और कप्तान रोहित शर्मा की जोड़ी पारी का आगाज करने उतरी। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 111 रनों की धमाकेदार साझेदारी हुई जो इन दोनों बल्लेबाजों ने 11.5 ओवर में पूरी कर ली। रोहित शर्मा तेजी से अपने अर्धशतक की ओर बढ़ रहे थे लेकिन लाहिरू कुमारा की गेंद पर वो 32 गेंदों में 44 रन बनाकर बोल्ड हो गए।

ये हैं आईपीएल 2022 की नीलामी में बिकने वाले 10 सबसे महंगे खिलाड़ियों की लिस्ट, यहां क्लिक करके देखें

रोहित शर्मा के रूप में टीम इंडिया को पहला झटका लग गया था लेकिन ईशान किशन के तेवर फिर भी कमजोर नहीं पड़े। आईपीएल नीलामी में 15 करोड़ 25 लाख रुपये में मुंबई इंडियंस द्वारा खरीदा गया ये बल्लेबाज सुर्खियां बटोरने का कोई मौका नहीं छोड़ रहा है। इस बार ईशान ने श्रीलंकाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। उन्होंने 56 गेंदों में 89 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली जिसमें 3 छक्के और 10 शानदार चौके शामिल रहे।

ईशान किशन ने तोड़ा रिषभ पंत का रिकॉर्ड

इसके साथ ही ईशान किशन अब भारतीय टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट इतिहास में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में रिषभ पंत का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। रिषभ पंत ने 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ प्रोविडेंस में खेलते हुए नाबाद 65 रनों की पारी खेली थी। अब ईशान किशन उनसे आगे निकल गए हैं। ये टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ईशान किशन का दूसरा अर्धशतक था।

ईशान किशन के बाद श्रेयस अय्यर ने भी अपना दम दिखाया और शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। अय्यर ने 28 गेंदों में नाबाद 57 रन बनाए जिसके दम पर टीम इंडिया ने 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 199 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर