नीतीश राणा के लिए केकेआर ने खोला खजाना, लुटाए इतने करोड़ 

Nitish Rana KKR: नीतीश राणा को एक बार फिर कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने खेमे में शामिल किया है। इसके लिए उन्होंने अपना खजाना खोल दिया था। 

Nitish-Rana-KKR
नीतीश राणा 
मुख्य बातें
  • नीतीश राणा एक बार फिर केकेआर के साथ जुड़ गए हैं
  • कोलकाता ने उन्हें 8 करोड़ रुपये की कीमत पर इस बार टीम में शामिल किया है
  • पिछले सीजन उन्होंने किया था शानदार प्रदर्शन और बनाए थे 383 रन

बेंगलुरु: साल 2021 की उपविजेता कोलकाता नाइट राइडर्स ने नीतीश राणा को फिर से अपनी टीम में शामिल करने के लिए खजाना खोल दिया। 1 करोड़ रुपये के बेस प्राइज के साथ नीलामी में उतरे 28 वर्षीय नीतीश राणा को 8 करोड़ रुपये की मोटी कीमत पर टीम में शामिल करने में सफल रही। 

नीतीश को हासिल करने के लिए मुंबई इंडियन्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के केकेआर को भिड़ना पड़ा। लेकिन उसने हार नहीं मानी और नीतीश को दोबारा हासिल करके ही दम लिया। नीतीश राणा अनुभवी बल्लेबाज हैं और वो तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं और टीम के लिए कई बार फिनिशर की भूमिका भी अदा करते हैं। वो काम चलाऊ गेंदबाज भी हैं। ऐसे में केकेआर ने उन्हें दोबारा अपनी टीम में शामिल किया। 

पिछले सीजन की थी शानदार बल्लेबाजी
नीतीश राणा ने पिछली सीजन 17 मैच खेले थे और इस दौरान उन्होंने 3 बार नाबाद रहते हुए 29.46 की औसत से 383 रन बनाए थे। जिसमें 2 अर्धशतक शामिल थे। उनका सर्वाधिक स्कोर 80 रन रहा था। साल 2021 का सीजन उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ सीजन रहा है। टीम को फाइनल तक पहुंचाने में उनकी भूमिका अहम रही थी।

ऐसा रहा है नीतीश का आईपीएल करियर 
आईपीएल में केकेआर के अलावा नीतीश राणा मुंबई इंडियन्स के लिए खेल चुके हैं। अबतक 6 सीजन में खेले 77 मैच में नीतीश 28.43 की औसत से 1820 रन बना चुके हैं। उनके बल्ले से इस दौरान 13 अर्धशतक निकले हैं। एक पारी में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 87 रन रहा है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर