मुंबई इंडियन्स ने दिया महेला जयवर्धने और जहीर खान को प्रमोशन, अब वैश्विक हुई जिम्मेदारी

मुंबई इंडियन्स ने जहीर खान और महेला जयवर्धने की मुंबई इंडियन्स परिवार के वैश्विक होते दायरे के मद्देनजर विस्तार किया है। और उन्हें नई जिम्मेदारियां सौंपी हैं।

Zaheer-khan-Mahela-Jayawardene
जहीर खान और महेला जयावर्धने( साभार MI) 
मुख्य बातें
  • मुंबई इंडियन्स ने महेला जयवर्धने और जहीर खान को प्रमोशन देकर उनके दायरे में विस्तार किया है
  • दोनों पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों की भूमिकाएं अब हो गई हैं वैश्विक
  • मुंबई इंडियन्स परिवार में दो नई टीमों के जुड़ने के बाद किया गया है ये निर्णय

मुंबई: मुंबई इंडियन्स के साथ लंबे समय से बतौर मुख्य कोच जुड़े श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने और क्रिकेट संचालन निदेशक के रूप में काम कर रहे पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर को प्रमोशन दिया गया है। मुंबई इंडियन्स के परिवार में दो नई टी20 टीमों के जुड़ने के बाद इन दोनों पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों की भूमिकाएं वैश्विक हो गई हैं। 

जयवर्धने बने ग्लोबल हेड ऑफ परफॉर्मेंस
इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियन्स ने महेला जयवर्धने को वैश्विक प्रदर्शन प्रमुख (Global Head of Performance, MI) और वैश्विक क्रिकेट विकास प्रमुख बनाया है। मुंबई इंडियन्स द्वारा इस संबंध में जारी बयान के मुताबिक जयवर्धने अब समूह के वैश्विक क्रिकेट संचालन को नेतृत्व प्रदान करेंगे जिसमें समग्र रणनीतिक योजना, एकीकृत वैश्विक उच्च प्रदर्शन पारिस्थितिकी तंत्र का निर्माण और साथ ही प्रत्येक टीम की कोचिंग और सहायक संरचनाओं की जिम्मेदारी शामिल है। वह तालमेल सुनिश्चित करने के लिए टीम के मुख्य कोच के साथ मिलकर काम करेंगे, क्रिकेट का एक ब्रांड तैयार करेंगे और फ्रेंचाइज़ी द्वारा निर्धारित सर्वोत्तम प्रथाओं को लागू करेंगे। 

ग्लोबल हेड ऑफ क्रिकेट डेवलपमेंट बने जहीर
जहीर खान को मुंबई इंडियन्स का ग्लोबल हेड ऑफ क्रिकेट डेवलपमेंट (Global Head of Cricket Development) नियुक्त किया गया है। अब वह मुंबई इंडियन्स के लिए वैश्विक स्तर पर खिलाड़ियों की प्रतिभा की पहचान, उनके विकास और उन्हें निखारने पर आधारित कार्यक्रम तैयार करेंगे। 

ये नियुक्तियां मुंबई इंडियन्स की केंद्रीय विस्तार योजना का हिस्सा हैं। मुंबई इंडियन्स ने हाल ही में एमआई अमीरात और एमआई केपटाउन टीमों को खरीदा है। ऐसे में सभी टीमों के संचालन के लिए एक केंद्रीय टीम मैनेजमेंट की जरूरत महसूस हुई। इसके बाद ही यह निर्णय किया गया। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर