मिस्टर क्रिकेट ने कहा- 'महेंद्र सिंह धोनी की ये खूबी तो मेरे अंदर भी नहीं है'

Mike Hussey on MS Dhoni: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज माइक हसी ने महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ करते हुए कुछ दिलचस्प बातें बताईं। उन्होंने इस दौरान एक और सीएसके के बल्लेबाज का नाम लिया।

Mike Hussey and MS Dhoni
Mike Hussey and MS Dhoni  |  तस्वीर साभार: IANS
मुख्य बातें
  • मिस्टर क्रिकेट के नाम से मशहूर माइक हसी भी हैं धोनी के फैन
  • धोनी की तारीफों के पुल बांधते हुए बताई दिलचस्प बातें
  • धोनी के अलावा एक और बल्लेबाज है जिसके कायल हैं हसी

नई दिल्ली: महेंद्र सिंह धोनी..एक ऐसा नाम जिसके बारे में आए दिन तारीफों के जरिए नई खूबियां जानने को मिलती हैं। महान से महान खिलाड़ियों ने इस पूर्व भारतीय कप्तान के हुनर की तारीफ की है। एक ऐसे ही पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज हैं मिस्टर क्रिकेट के नाम से मशहूर माइक हसी जिन्होंने अपने खास अंदाज में बताया है कि आखिर धोनी क्यों खास हैं और उनके अंदर क्या अलग है।

इन दोनों को अंत तक बल्लेबाजी करते देखना है

अगर इस समय आईपीएल 2020 होता तो हसी चेन्नई के बल्लेबाजी कोच होते। कोविड-19 के कारण आईपीएल को अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।माइक हसी ऑस्ट्रेलियाई टीम का अहम हिस्सा होने के साथ-साथ लंबे समय तक धोनी की कप्तानी वाली आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स से भी जुड़े रहे। हसी के मुताबकि चेन्नई सुपर किंग्स में दो ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जिनको वो अंत तक बल्लेबाजी करते देखना चाहते हैं। हसी ने पहला नाम महेंद्र सिंह धोनी का लिया जबकि दूसरा नाम मुरली विजय का है जो आमतौर पर ओपनिंग करने आते हैं।

मैं जल्दी में रहता हूं लेकिन धोनी कहते हैं..

माइक हसी ने चेन्नई सुपर किंग्स के इंस्टाग्राम पेज पर बातचीत के दौरान कहा, ''विजय (मुरली) के साथ पारी की शुरुआत करना पसंद था। एमएस हमेशा ज्यादा कैलकुलेटिव रहते हैं। मैं मैच को जितनी जल्दी हो सके खत्म करना चाहता हूं, लेकिन धोनी कहेंगे- नहीं क्योंकि यह गेंदबाज जो गेंदबाजी करने आ रहा है या कोई और, उसे हमे देखना समझना चाहिए।'' जाहिर तौर पर धोनी सीमित ओवर क्रिकेट में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर माने जाते हैं और वो चीजों को सोच-समझकर आगे बढ़ाने में विश्वास रखने वालों में से हैं।

धोनी की ये खूबी मेरे पास नहीं है

मिस्टर क्रिकेट के नाम से मशहूर माइ हसी ने कहा कि वो महेंद्र सिंह धोनी की तरह कभी किसी से नहीं मिले। उन्होंने कहा, ''ये मत सोचो कि मैं एमएस की तरह किसी और से मिला हूं। हां, उन्हें एक कैलकुलेटिंग दिमाग मिला है, लेकिन साथ ही उन्हें अविश्वसनीय ताकत भी मिली है। वो जानते हैं कि जब उन्हें एक छक्का मारना है और वो ऐसा कर सकते हैं। ये कुछ ऐसा है, जो मेरे पास नहीं है।''

फिलहाल एमएस धोनी लंबे समय से मैदान से दूर हैं। आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के बाद से धोनी ने कोई भी टूर्नामेंट नहीं खेला। उम्मीद की जा रही थी कि वो आईपीएल में फैंस का मनोरंजन करते नजर आएंगे, वो अभ्यास भी करने आए लेकिन कोरोनावायरस महामारी के कारण आईपीएल को स्थगित करना पड़ा और अब पता नहीं कि आखिर फैंस उन्हें दोबारा कब खेलते देखेंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर