सिंगापुुर के 6 फीट 5 इंच लंबे ऑलराउंडर के लिए भिड़ गई IPL टीमें, मुंबई इंडियंस ने इतने करोड़ में खरीदा

Tim David, IPL 2022 Auction: दुनिया भर में धमाल मचा रहे सिंगापुर के क्रिकेटर टिम डेविड को उनकी मेहनत का फल रविवार को आईपीएल 2022 की नीलामी में मिल गया। उनको सबसे सफल आईपीएल टीम ने खरीदा है।

Tim David sold to Mumbai Indians in IPL 2022 Auction
टिम डेविड को आईपीएल नीलामी में मिली बड़ी रकम  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी
  • कौन हैं सिंगापुर के ऑलराउंडर टिम डेविड
  • मुंबई इंडियंस ने भारी कीमत देकर खरीदा

Who is Tim David, IPL 2022 Auction: दुनिया के तमाम देशों के खिलाड़ी आईपीएल 2022 की नीलामी में अपने नाम का बेसब्री से इंतजार करते हैं और सबको इस लीग में खेलने का इंतजार रहता है। धीरे-धीरे आईपीएल का दायरा भी बढ़ रहा है और अब सिर्फ क्रिकेट खेलने वाले जाने-माने देश ही नहीं, बल्कि उन देशों के खिलाड़ी भी आईपीएल में आने लगे हैं जहां अब तक क्रिकेट की इतनी पकड़ नहीं है। ऐसा ही एक देश है सिंगापुर, जिसके एक खिलाड़ी ने आईपीएल 2022 की नीलामी के दूसरे दिन रविवार को सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया। ये खिलाड़ी हैं टिम डेविड (Tim David)

पिछले आईपीएल सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेल चुके टिम डेविड को ज्यादा मौका नहीं मिला था लेकिन पिछले कुछ सालों में इस ऑलराउंडर ने दुनिया भर के तमाम टूर्नामेंट में जैसा प्रदर्शन किया, उसने सबको हैरान किया। यही वजह थी कई टीमें उन्हें खरीदना चाहती थीं। जब आईपीएल 2022 की नीलामी के दूसरे दिन शाम को उनका नाम सामने आया तो कई टीमों में टक्कर हुई लेकिन मुंबई इंडियंस के मालिक जैसे घर से सोचकर आए थे कि टिम डेविड को खरीदना ही है।

टिम डेविड का बेस प्राइस सिर्फ 40 लाख रुपये था लेकिन उनका तमाम टी20 टूर्नामेंट में प्रदर्शन इतना धमाकेदार रहा है कि मुंबई इंडियंस उनके लिए 8 करोड़ 25 लाख रुपये की बोली तक गई और उनको अपनी टीम में शामिल कर लिया। मुंबई इंडियंस ने जैसे ही टिम डेविड को खरीदा, वैसे ही सोशल मीडिया पर भी हलचल मच गई कि आखिर ये खिलाड़ी कौन है।

कौन हैं टिम डेविड?

आईपीएल में खेलने वाले सिंगापुर के एकमात्र क्रिकेटर टिम डेविड 25 साल के हैं और सिंगापुर क्रिकेट टीम के लिए ही खेलते हैं। लेकिन इसके अलावा वो दुनिया भर के तमाम टी20 टूर्नामेंट्स में भी खेलते आए हैं। वो 6 फीट 5 इंच लंबे कद के एक शानदार ऑलराउंडर हैं। एक दाएं हाथ के बल्लेबाज होने के साथ-साथ वो ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं। उनके पिता रॉड्रिक डेविड का जन्म ऑस्ट्रेलिया में हुआ था और वो भी सिंगापुर के लिए क्रिकेट खेल चुके हैं।

टिम डेविड ने अब तक 14 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 558 रन दर्ज हैं। वहीं दुनिया भर में अलग-अलग टूर्नामेंट्स में टी20 क्रिकेट खेलते हुए वो अब तक 85 मैचों में 1908 रन बना चुके हैं जिसमें 9 अर्धशतक शामिल हैं। वो 7 विकेट भी ले चुके हैं।

IPL 2022 Auction LIVE updates: आईपीएल नीलामी की पल-पल की जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर