T20 World Cup से पहले इंग्‍लैंड के खिलाफ पाकिस्‍तान खेलेगा 7 टी20 इंटरनेशनल मैच, इन स्‍थानों को मिली मेजबानी

क्रिकेट
भाषा
Updated Jun 29, 2022 | 12:20 IST

Pakistan vs England, T20I: पाकिस्‍तान और इंग्‍लैंड के बीच 7 टी20 इंटरनेशनल मैच टी20 वर्ल्‍ड कप से पहले खेले जाएंगे। बोर्ड ने लाहौर और कराची को इनकी मेजबानी सौंपने का फैसला किया है। रावलपिंडी को बैकअप के रूप में शामिल किया गया है।

Pakistan vs England
पाकिस्‍तान बनाम इंग्‍लैंड 
मुख्य बातें
  • पाकिस्‍तान और इंग्‍लैंड के बीच टी20 इंटरनेशनल सीरीज
  • टी20 वर्ल्‍ड कप से पहले होगा इस सीरीज का आयोजन
  • लाहौर और कराची करेंगे मैचों की मेजबानी

कराची: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप से ठीक पहले इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सात टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच की सीरीज के लिए सिर्फ दो या तीन बड़े स्थलों के इस्तेमाल का फैसला किया है। बोर्ड के सूत्रों के अनुसार शुरुआत में पीसीबी चाहता था कि फैसलाबाद और मुल्तान जैसे छोटे अंतरराष्ट्रीय स्थलों सहित अधिक स्थलों पर मैच हों, लेकिन अब उसने यह योजना टाल दी है।

सूत्र ने पुष्टि की कि स्थलों और तारीखों का अस्थाई मसौदा इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) को भेजा गया है और पीसीबी को जुलाई-अगस्त में ईसीबी के प्रतिनिधिमंडल के पाकिस्तान आने की उम्मीद है। दौरे की अस्थाई तारीख 15 सितंबर से दो अक्टूबर के बीच है।

सूत्र ने कहा, 'कराची और लाहौर सीरीज में दो मुख्य स्थल होंगे और रावलपिंडी को बैक अप के रूप में शामिल किया गया है। लेकिन इंग्लैंड की टीम 17 साल बाद पाकिस्तान आ रही है और ऐसे में उम्मीद है कि कराची और लाहौर में भी मुकाबलों के लिए काफी दर्शक पहुंचेंगे।' पीसीबी ने टी20 विश्व कप के बाद नवंबर में इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट की सीरीज की मेजबानी भी योजना भी बनाई है, जिसके मुकाबले मुल्तान और फैसलाबाद जैसे छोटे अंतरराष्ट्रीय स्थल पर होंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर