PAK vs AUS 3rd Test: कंगारू गेंदबाजों ने ढाया कहर, पहली पारी में टीम को दिलाई 123 रन की बढ़त 

क्रिकेट
भाषा
Updated Mar 23, 2022 | 20:57 IST

पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क की शानदार गेंदबाजी के सामने पाकिस्तान की टीम में 268 रन पर ढेर हो गई। पाकिस्तान ने अपने आखिरी 6 विकेट 40 गेंद में गंवा दिए।

Australia-Cricket-team
ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया के 391 रन के जवाब में 268 रन पर ढेर हुई पाकिस्तानी पारी
  • मिचेल स्टार्क ने झटके 4 और कप्तान पैट कमिंस ने 5 विकेट
  • पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया ने हासिल की 123 रन की बढ़त

लाहौर: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क की शानदार तेज गेंदबाजी के सामने पाकिस्तान की टीम तीसरे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन पहल पारी में 123 रन से पिछड़ गई। चाय के बाद पाकिस्तान ने सात विकेट 41 रन के भीतर गंवा दिये। आखिरी चार विकेट तो एक भी रन जोड़े बिना गिर गए। कमिंस ने 56 रन देकर पांच और स्टार्क ने 36 रन देकर चार विकेट लिये।

ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने पर बिना किसी नुकसान के 11 रन बना लिये थे। उस्मान ख्वाजा सात और डेविड वॉर्नर चार रन बनाकर खेल रहे हैं। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी के 391 रन के जवाब में पाकिस्तान ने 268 रन बनाये।

पैट कमिंस ने खत्म की अजहर अली की पारी 
फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक (81) और अनुभवी अजहर अली (78) कल के स्कोर एक विकेट पर 90 रन से आगे खेलते हुए पाकिस्तान को एक विकेट पर 170 रन तक ले गए। ऑस्ट्रेलिया को पहले सत्र में कोई सफलता नहीं मिली। कप्तान पैट कमिंस के शानदार रिटर्न कैच पर अजहर की साढ़े पांच घंटे की पारी का अंत हुआ जिसमें सात चौके और एक छक्का शामिल था।

लॉयन को करना पड़ा 21 ओवर का इंतजार 
ऑफ स्पिनर नाथन लियोन को पहले विकेट के लिये 21वें ओवर तक इंतजार करना पड़ा। उन्होंने शफीक (81) को पवेलियन भेजा। शफीक ने 228 गेंद की अपनी पारी में 11 चौके लगाये। उन्होंने अजहर के साथ साढे चार घंटे डटकर 150 रन की साझेदारी की।

7 हजारी बने पांचवें पाकिस्तानी
अपने शहर लाहौर में पहली बार खेल रहे अजहर टेस्ट क्रिकेट में 7000 रन पूरे करने वाले पांचवें पाकिस्तानी बल्लेबाज बन गए। उनसे अधिक रन यूनिस खान (10099), जावेद मियांदाद (8832), इंजमाम उल हक (8829) और मोहम्मद युसूफ (7530) ने बनाये हैं।

40 गेंद में गंवाए पाकिस्तान ने आखिरी 6 विकेट
चाय के बाद पाकिस्तान ने आखिरी छह विकेट 40 गेंद के भीतर लिये। नई गेंद से दो ही ओवर फेंकने वाले स्टार्क ने आखिरी सत्र में फवाद आलम (13) और मोहम्मद रिजवान (1) के विकेट लिये।  पाकिस्तान के पुछल्ले बल्लेबाज कुछ नहीं कर सके। कप्तान बाबर आजम ने 131 गेंद में 67 रन बनाये। कमिंस ने साजिद खान, नोमान अली और हसन अली को दो ओवरों के भीतर पवेलियन भेजा। वहीं स्टार्क ने बाबर को पगबाधा आउट किया और 11वें नंबर के बल्लेबाज नसीम शाह को क्लीन बोल्ड किया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर