WI vs PAK: बारिश ने धोया पाकिस्‍तान और वेस्‍टइंडीज के बीच दूसरे दिन का खेल, अब होगा ये बदलाव

West Indies vs Pakistan: वेस्‍टइंडीज और पाकिस्‍तान के बीच किंग्‍सटन में दूसरे टेस्‍ट के दूसरे दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ गया। पूरे दिन में एक भी गेंद नहीं डाली जा सकी। अब तीसरे दिन खेल जल्‍दी शुरू होगा।

washout at sabina park on day two west indies vs pakistan
वेस्‍टइंडीज और पाकिस्‍तान के बीच दूसरे टेस्‍ट के दूसरे दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ा  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • वेस्‍टइंडीज और पाकिस्‍तान के बीच दूसरे टेस्‍ट के दूसरे दिन का खेल
  • बारिश के कारण पूरे दिन एक भी गेंद नहीं डाली जा सकी
  • वेस्‍टइंडीज और पाकिस्‍तान के बीच तीसरे दिन खेल जल्‍दी शुरू होगा

किंग्‍सटन: वेस्‍टइंडीज और पाकिस्‍तान के बीच शनिवार को किंग्‍सटन में दूसरे टेस्‍ट के दूसरे दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ गया। बारिश के कारण पूरे दिन एक भी गेंद नहीं डाली जा सकी। अब तीसरे दिन मैच आधे घंटे पहले शुरू होगा और दिन में 98 ओवर पूरे करने की कोशिश की जाएगी। सबीना पार्क में दूसरे दिन पहले दो सेशन का खेल धुला था। फिर बारिश रुकने के बाद मैदान गीला था। अचानक फिर बारिश शुरू हुई और अंपायर्स ने एक समय के बाद दिन का खेल रद्द करने की घोषणा की।

बता दें कि दूसरे दिन स्‍टंप्‍स के समय पाकिस्‍तान का स्‍कोर 74 ओवर में 4 विकेट खोकर 212 रन बनाए हैं। मोहम्‍मद रिजवान 22* और फहीम अशरफ 23* रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं। याद दिला दें कि वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनका ये फैसला शुरुआत में सही भी साबित होता दिखा जब 2 रन के अंदर 3 पाकिस्तानी बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। मगर इसके बाद पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने फवाद आलम के साथ मिलकर शानदार शतकीय साझेदारी को अंजाम दिया और अपनी टीम को मुश्किल से निकाल लिया।

पहले दिन खराब रोशनी के कारण सिर्फ 74 ओवर हो सके थे। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी कैरेबियाई टीम के दो गेंदबाजों ने एक बार फिर अपना कमाल दिखाया। जायडेन सील्स और केमार रोच के सामने पाकिस्तान के तीन शीर्ष बल्लेबाज ताश के पत्तों की तरह बिखर गए।

मैच के पहले ओवर की तीसरी ही गेंद पर केमार रोच ने आबिद अली (1) को ब्लैकवुड के हाथों कैच आउट कराया। जबकि तीसरे ओवर में केमार रोच ने अजहर अली (0) को भी विकेटकीपर के हाथों कैच आउट करा दिया। इसके बाद दिन के चौथे ओवर में जायडेन सील्स ने ओपनर इमरान बट (1) को भी कीपर के हाथों कैच आउट कराया। पाकिस्तान ने दो रन के अंदर 3 विकेट गंवा दिए थे।

इससे पहले वेस्टइंडीज ने इसी मैदान पर खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान को रोमांचक अंदाज में 1 विकेट से मात दी थी। उस मैच में वेस्टइंडीज के पुछल्ले बल्लेबाजों ने फैंस का दिल जीता था और अंतिम दिन मैच को पलटने में सफलता हासिल की थी। वेस्टइंडीज के पास दो मैचों की इस सीरीज में 1-0 की बढ़त है। वे अब इस सीरीज को गंवा नहीं सकते लेकिन पाकिस्तान के ऊपर 'क्लीन स्वीप' का डर जरूर मंडरा रहा है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर