मोहम्मद हफीज ने किया संन्यास का ऐलान, लेकिन बताई अपनी आखिरी ख्वाहिश

Mohammad Hafeez to retire: पाकिस्तान के दिग्गज ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज ने अपने संन्यास का ऐलान कर दिया है। हालांकि ये घोषणा करने के साथ ही उन्होंने एक ख्वाहिश भी सामने रख दी है।

Mohammad Hafeez announces retirement
Mohammad Hafeez announces retirement  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान क्रिकेट टीम के धुरंधर ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज ने किया संन्यास का ऐलान
  • घोषणा के साथ हफीज ने अपनी एक बड़ी ख्वाहिश भी सामने रख दी
  • काफी समय से टीम से अंदर-बाहर होते रहे हैं ऑलराउंडर हफीज

Mohammad Hafeez to retire: एक तरफ जहां दुनिया घरों में बंद है और सभी खेल आयोजन रद्द या स्थगित हैं। इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट से एक बड़ी खबर आई है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के दिग्गज ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला ले लिया है। उन्होंने संन्यास का फैसला तो सुना दिया लेकिन एक आखिरी ख्वाहिश के साथ। अगर ये ख्वाहिश पूरी हुई तो शायद उनके फैंस उनको कुछ समय और खेलते देख सकेंगे।

मोहम्मद हफीज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास तो लेंगे लेकिन वो पहले इस साल आईसीसी टी20 विश्व कप में देश का प्रतिनिधित्व करना चाहते हैं। हफीज ने एक साक्षात्कार में कहा कि वो टी20 विश्व कप में अपने देश के लिए खेलना और इसमें टीम को अच्छा प्रदर्शन करने में मदद करना चाहते हैं। उन्होंने कहा, ‘मैंने तय किया है कि टी20 विश्व कप के बाद मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लूंगा। इसके बाद मै सिर्फ टी20 लीग में खेलने पर ध्यान केंद्रित करूंगा। हफीज पहले ही टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं और वह सिर्फ सफेद गेंद प्रारूप में खेलते हैं।

'अभी पता नहीं कि क्या करूंगा'

इस 39 साल के खिलाड़ी ने कहा कि उन्होंने अभी यह फैसला नहीं किया है कि वो संन्यास लेने के बाद क्या करेंगे। टी20 अंतरराष्ट्रीय में टीम की कमान संभाल चुके हफीज ने कहा, ‘‘यह कोचिंग हो सकता है। मुझे अभी कुछ नहीं पता, समय आने पर मैं अपना मन बना लूंगा।’’

बोर्ड ने लगाई थी फटकार

पिछले साल इंग्लैंड में खेले गये विश्व कप के लिए नजरअंदाज किये जाने के बाद हफीज ने फरवरी में बांग्लादेश के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में टीम में वापसी की।
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दागी शरजील खान की वापसी पर सवाल उठाने के लिए हाल ही में मोहम्मद हफीज को फटकार लगाई थी।

मोहम्मद हफीज का करियर

टेस्ट क्रिकेट - 55 मैच, 3652 रन, 10 शतक, 12 अर्धशतक, बेस्ट स्कोर- 224, विकेट- 53

वनडे क्रिकेट - 218 मैच, 6614 रन, 11 शतक, 38 अर्धशतक, बेस्ट स्कोर- नाबाद 140 रन, विकेट- 139

टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट - 91 मैच, 1992 रन, 11 अर्धशतक, बेस्ट स्कोर- 86 रन, विकेट- 54

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर