20 लाख से 10 करोड़ तक जा पहुंचा ये 6 फीट 2 इंच लंबा भारतीय खिलाड़ी, आईपीएल नीलामी में हुई बल्ले-बल्ले

Prasidh Krishna got 10 crore rupees: वेस्टइंडीज के खिलाफ कहर बरपाने वाले भारतीय टीम का गेंदबाज 10 गुना कीमत पर नीलाम हुआ है। 4 साल बाद उनकी मैच फीस में 50 गुना की बढ़ोत्तरी हुई है।

Prasidh-Krishna
प्रसिद्ध कृष्णा 
मुख्य बातें
  • प्रसिद्ध कृष्णा को वेस्टइंडीज के खिलाफ हालिया वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन का फायदा मिला है
  • प्रसिद्ध कृष्णा को 10 करोड़ रुपये में राजस्थान रॉयल्स ने किया है अपनी टीम में शामिल
  • 20 लाख रुपये से 10 करोड़ हुई प्रसिद्ध कृष्णा की आईपीएल में फीस

बेंगलुरु: वेस्टइंडीज के खिलाफ हालिया वनडे सीरीज में अपनी गेंदबाजी से कहर परपाकर मैन ऑफ द सीरीज चुने गए तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा की किस्मत जोरों पर है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के एक दिन बाद 6 फुट 2 इंच लंबे भारतीय गेंदबाज आईपीएल में 10 करोड़ रुपये की कीमत पर नीलाम हुआ है।  

दस गुना कीमत में हुए नीलाम, 50 गुना बढ़ी आईपीएल फीस 
पिछले साल तक कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलने वाले प्रसिद्ध कृष्णा की फीस 20 लाख रुपये थी लेकिन इस बार उन्हें आईपीएल में 10 करोड़ रुपये हासिल हुए हैं। कृष्णा का बेस प्राइज 1 करोड़ रुपये था। उन्हें अपनी टीम में शामिल करने की राजस्थान के साथ लखनऊ और गुजरात की टीम ने पुरजार कोशिश की। लेकिन अंत में बाजी राजस्थान रॉयल्स के हाथ लगी और कृष्णा को 10 गुनी कीमत पर अपनी टीम में शामिल कर लिया। पिछले साल की तुलना में प्रसिद्ध कृष्णा की प्रसिद्धी की तरह आईपीएल फीस में 50 गुना की बढ़ोत्तरी हुई है।

ऐसा रहा है प्रसिद्ध कृष्णा का आईपीएल रिकॉर्ड
प्रसिद्ध कृष्णा ने पिछले सीजन केकेआर की ओर से 10 मैच खेले थे और उस दौरान 29.25 की औसत और 9.11 की इकोनॉमी के साथ 12 विकेट हासिल किए थे। केकेआर की टीम में बतौर रिप्लेसमेंट शामिल किए गए प्रसिद्ध कृष्णा ने 2018 से लेकर 2021 के बीच कुल 34 मैच खेले और इस दौरान 38.40 के औसत से 30 विकेट हासिल किए। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 30 रन देकर 4 विकेट रहा। यह प्रदर्शन उन्होंने अपने डेब्यू सीजन में किया थाओ। 


देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर