Shahrukh Khan/IPL Auction: देखते रह गए आर्यन खान, आंखों के सामने से शाहरुख खान को करोड़ों में उड़ा ले गईं प्रिटी जिंटा

Punjab Kings retains Shahrukh Khan: पिछली बार नीलामी में 5.25 करोड़ रुपये हासिल करने वाले शाहरुख खान की एक बार फिर लॉटरी लगी है। प्रिटी जिंटा की पंजाब किंग्स एक बार फिर शाहरुख को अपने साथ जोड़ने में सफल रही है।

Shahrukh-Khan-Punjab-Kings
शाहरुख खान 
मुख्य बातें
  • पंजाब किंग्स एक बार फिर शाहरुख खान को अपने साथ जोड़ने में सफल रही है
  • शाहरुख खान को के लिए इस बार प्रिटी जिंटा की टीम ने खर्च किए 9 करोड़
  • आर्यन खान की आखों के सामने शाहरुख को उड़ा ले गई प्रिटी जिंटा की टीम

बेंगलुरु: पिछले सीजन पंजाब किंग्स के साथ रहे शाहरुख खान इस बार नीलामी में 40 लाख रुपये के बेस प्राइज के साथ नीलामी में उतरे थे। उन्हें पंजाब किंग्स ने 9 करोड़ करोड़ की कीमत पर अपनी टीम में शामिल करने में सफल हुई। पिछली बार नीलामी में पंजाब ने उन्हें 5.25 करोड़ रुपये की कीमत पर अपनी टीम में शामिल किया था इस बार उन्हें टीम में रखने के लिए तकरीबन दुगनी कीमत अदा करने पड़ी है। शाहरुख एक ऑलराउंडर हैं उनकी पहचान एक फिनिशर की है जो गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों करने की क्षमता है। 

ऐसा रहा है शाहरुख का टी20 रिकॉर्ड 
पिछले सीजन शाहरुख ने पंजाब के लिए उन्होंने 11 मैच खेले थे। करियर में अबतक खेले 50 टी20 मैच में उन्होंने 39 पारियों में 13 बार नाबाद रहते हुए 21.03 की औसत और 136.40 के स्ट्राइक रेट से 547 रन बनाए हैं। जबकि इस दौरान उनके खाते में ऑफ स्पिन गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट आए हैं। टी20 में उनका सर्वाधिक स्कोर 47 रन रहा है। 

तमिलनाडु को धमाकेदार पारी खेलकर बनाया था चैंपियन
मुश्ताक अली ट्रॉफी के खिताबी मुकाबले में कर्नाटक के खिलाफ शाहरुख खान ने 15 गेंद में नाबाद 33 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी। इस पारी के दौरान उन्होंने 1 चौका और 3 छक्के जड़े थे। तमिलनाडु की टीम के लिए वो लगातार अच्छी पारियां विभिन्न फॉर्मेट में खेलते रहे हैं। ऐेसे में  26 वर्षीय ऑलराउंडर पर सबकी नजरें बनी हुई थीं। पिछले सीजन उन्हें अपनी टीम में शामिल करने के लिए आरसीबी और पंजाब किंग्स के बीच जंग हुई थी। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर