राशिद खान की दरियादिली ने जीता क्रिकेट फैंस का दिल, अपने खर्चे पर युवा खिलाड़ी को इंग्‍लैंड में कराएंगे ट्रेनिंग

Rashid Khan extends financial support to Bilal Sami: अफगानिस्‍तान के सुपरस्‍टार राशिद खान ने अपनी दरियादिली से क्रिकेट फैंस का दिल जीत लिया है। राशिद खान युवा खिलाड़ी की ट्रेनिंग के लिए आर्थिक मदद करेंगे।

rashid khan
राशिद खान 
मुख्य बातें
  • अफगानिस्‍तान अंडर-19 टीम के तेज गेंदबाज बिलाल समी इंग्‍लैंड में ट्रेनिंग करेंगे
  • राशिद खान ने आर्थिक रूप से बिलाल समी की मदद करने के लिए हाथ आगे बढ़ाए
  • राशिद खान की दरियादिली जानकर क्रिकेट फैंस खुश हो रहे हैं

नई दिल्‍ली: अफगानिस्‍तान के सुपरस्‍टार क्रिकेटर राशिद खान ने एक नेक काम किया है। लेग स्पिनर ने बिलाल समी की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाए हैं, जो इस समय आईसीसी अंडर-19 विश्‍व कप में अफगानिस्‍तान टीम का प्रतिनिधित्‍व कर रहे हैं। बिलाल समी तेज गेंदबाज हैं और आईसीसी अंडर-19 वर्ल्‍ड कप के बाद इंग्‍लैंड में वो अपने गेंदबाजी एक्‍शन पर काम करेंगे और इसकी ट्रेनिंग लेंगे। 

मोहम्‍मद इब्राहिम मोमांड नामक ट्विटर हैंडल ने एक ट्वीट करके जानकारी दी कि राशिद खान आर्थिक रूप से बिलाल समी की मदद करेंगे ताकि अंडर-19 वर्ल्‍ड कप के बाद वो इंग्‍लैंड में अपनी ट्रेनिंग पूरी कर सके। इब्राहिम ने ट्वीट किया, 'अफगानी सुपरस्‍टार राशिद खान ने दिल जीत लेने वाला काम किया। उन्होंने कथित तौर पर वेस्ट इंडीज में चल रहे आईसीसी अंडर -19 विश्व कप के समापन के बाद यूके में अपनी गेंदबाजी पर प्रशिक्षण और आगे काम करने के लिए उभरते स्पीड गन अंडर -19 तेज गेंदबाज बिलाल सामी को अपनी वित्तीय सहायता प्रदान की।'

अहमदाबाद फ्रेंचाइजी ने राशिद खान को खरीदा

आईपीएल 2022 मेगा नीलामी से पहले राशिद खान को अहमदाबाद फ्रेंचाइजी ने 15 करोड़ रुपए में अपने साथ खरीदा है। राशिद खान के अलावा अहमदाबाद ने हार्दिक पांड्या और शुभमन गिल को ड्राफ्ट के जरिये चुना है। जहां हार्दिक पांड्या को 15 करोड़ रुपए मिलेंगे, वहीं शुभमन गिल को 8 करोड़ रुपए मिलेंगे। राशिद खान का सीमित ओवर क्रिकेट में गेंद के साथ रिकॉर्ड शानदार है। 23 साल के राशिद खान टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने के मामले में चौथे स्‍थान पर काबिज हैं। उन्‍होंने 56 मैचों में 12.73 की औसत से 103 विकेट लिए हैं।

राशिद खान ने 77 वनडे मैचों में अफगानिस्‍तान का प्रतिनिधित्‍व किया और 146 विकेट लिए हैं। लेग‍ स्पिनर ने 5 टेस्‍ट में 34 विकेट लिए हैं। आईपीएल में राशिद खान ने 76 मैचों में 20.56 की औसत से 93 विकेट लिए हैं। राशिद खान इस समय पाकिस्‍तान सुपर लीग में खेल रहे हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर