टी20 विश्व कप के मद्देनजर 'द हंड्रेड' से हटा इंग्लैंड का तेज गेंदबाज

मौजूदा इंग्लिश क्रिकेट सीजन में धमाल मचाने वाले बांए हाथ के इंग्लिश तेज गेंदबाज रीस टॉप्ले ने द हंड्रेड टूर्नामेंट से बीच सीजन हटने का फैसला किया है।

Reece-Topley
रीस टॉप्ले  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारत और द. अफ्रीका के खिलाफ टॉप्ले ने किया था शानदार प्रदर्शन
  • विश्व कप में अच्छे प्रदर्शन पर है रीस टॉप्ले का ध्यान
  • पूरी तरह फिट रहने के लिए द हंड्रेड से बीच में वापस लिया नाम

लंदन: भारत के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में धमाल मचाने वाले इंग्लैंड के बांए हाथ के तेज गेंदबाज रीस टॉप्ले ने द हंड्रेड टूर्नामेंट के आखिरी दो सप्ताह से अपना नाम वापस ले लिया है। उन्होंने ये फैसला टी20 विश्व कप 2022 के लिए पूरी फिटनेस हासिल करने के लिए लिया है। ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में विश्व कप अक्टूबर-नवंबर में खेला जाना है।

रीस टॉप्ले द हंड्रेड के बीच से हटे 
टॉप्ले मौजूदा सीजन में इंग्लैंड सबसे बेहतरीन गेंदबाज साबित हुए हैं। उन्होंने भारत और द. अफ्रीका के खिलाफ खेले 10 मुकाबलों में 17 विकेट अपने नाम किए हैं। उन्होंने अपने द हंड्रेड से हटने से संबंधित बयान में कहा, उनके शरीर पर व्यस्त कार्यक्रम का असर दिख रहा है।' उन्होंने आगे कहा, चोट से बचने के लिए और दूरगामी प्रभावों के मद्देनजर सावधानी बरतते हुए ब्रेक ले रहा हूं। एक मुश्किल दौर में टीम के पहुंचने के बाद उसका हिस्सा नहीं रहने का मुझे अफसोस है। 

टॉप्ले का हटना टीम के लिए निराशाजनक: मू़डी
इन्विंसिबल टीम के कोच टॉम मूडी ने टॉप्ले के टूर्नामेंट के बीच में हटने के फैसले के बारे में प्रतिक्रिया देते हुए कहा, टूर्नामेंट के इस दौर में टॉप्ले जैसे बड़ी क्षमता वाले खिलाड़ी का हटना निराशाजनक है। लेकिन हम उनके फैसले का सम्मान करते हैं। उनकी जगह टीम जल्दी ही किसी नए खिलाड़ी को शामिल किए जाने का ऐलान करेगी।

द हंड्रेड में टॉप्ले ने अबतक खेले चार मैच में पांच विकेट अपने नाम किए हैं। उनके टूर्नामेंट से बाहर होने का सीधा असर टीम के प्लेऑफ में पहुंचने की संभावनाओं पर पड़ेगा।

नरेन और हसनैन भी छोड़ेंगे टीम का साथ 
गुरुवार को बर्मिंघम फॉनिक्स के खिलाफ मुकाबले के बाद इन्विसिबल टीम का साथ दो विदेशी खिलाड़ी सुनील नरेन और मोहम्मद हसनैन भी छोड़ देंगे। नरेन को जहां सीपीएल के आगामी सीजन में भाग लेना है। वहीं हसनैन को शाहीन अफरीदी के चोटिल होने के बाद एशिया कप के लिए पाकिस्तान की टी20 टीम में शामिल किया गया है। हालांकि सुनील नरेन के बदले टीम ने ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर पीटर हेटजोगलर को टीम में शामिल किया जाएगा। लेकिन हसनैन के बदले किस खिलाड़़ी को टीम में जगह मिलेगी इस बारे में अबतक कोई जानकारी नहीं मिली है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर