'कहां है वो आक्रामकता, जिससे टीमें डरती थीं', ये प्लेयर नहीं मचा पा रहा धमाल तो पोंटिंग ने उठाया रवैये पर सवाल

क्रिकेट
भाषा
Updated Dec 27, 2021 | 13:45 IST

Ricky Ponting on Ben Stokes: रिक पोंटिंग ने पिछले कुछ समय से धमाल मचाने में नाकाम रहे बेन स्टोक्स के रवैये पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि स्टोक्स की 'वो आक्रामकता कहां है, जिससे विपक्षी टीमें डरती थीं।

Joe Root and Ben Stokes
जो रूट और बेन स्टोक्स  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड तीसरा टेस्ट
  • दोनों टीमें मेलबर्न में आमने-सामने हैं
  • पोंंटिंग ने स्टोक्स की आलोचना की है

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि बेन स्टोक्स में वह आक्रामकता नजर नहीं आ रही जिससे विरोधी टीमें भयभीत रहती थीं और मौजूदा एशेज सीरीज में वह जरूरत से ज्यादा रक्षात्मक खेल दिखा रहे हैं। पोंटिंग ने बॉक्सिंग डे टेस्ट की पहली पारी में आसानी से विकेट गंवाने के लिये इंग्लैंड के कप्तान जो रूट, स्टोक्स और जोस बटलर की आलोचना की। इंग्लैंड सीरीज में 0-2 से पीछे है।

पोंटिंग ने ‘क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू’ से कहा, 'वह अति रक्षात्मक खेल रहा है। वह स्टोक्स दिख ही नहीं रहा जिसकी आक्रामक भाव भंगिमा से विरोधी टीमें डर जाती थीं।' उन्होंने कहा , 'इसका कारण समझ में आता है। एक तो बल्लेबाजी के लिये हालात अनुकूल नहीं है और दूसरा उसका सामना बेहतरीन गेंदबाजों से हो रहा है।' पोंटिंग ने कहा कि स्टोक्स को इंग्लैंड को संकट से निकालने के लिये पारंपरिक रवैये को छोड़ना होगा।

यह भी पढ़ें: जो रूट ने इंग्लिश गेंदबाजों की ये कमी बताई तो भड़क उठे रिकी पोंटिग, बोले- फिर तुम कप्तान ही क्यों हो

उन्होंने कहा, 'लेकिन मुझे लगता है कि आप चुपचाप हाथ पर हाथ धरकर नहीं बैठ सकते। ऐसे में तो ये गेंदबाज दबाव बना ही लेंगे। जब मैं खेलता था तब टीम में हम अक्सर कहते थे कि जितना अच्छा गेंदबाज होगा , उतना ही जोखिम बल्लेबाज को लेना होगा क्योंकि कोई खराब गेंद नहीं मिलने वाली।' उन्होंने कहा कि इंग्लैंड के बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन से स्टोक्स पर दबाव बढ गया है।

उन्होंने कहा, 'पांचवें नंबर पर उतरकर उसे पता है कि उसका रन बनाना कितना जरूरी है। इसीलिये वह अतिरिक्त प्रयास कर रहा है। लेकिन उससे कमजोर तकनीक वाले बल्लेबाजों को उससे ऊपर भेजना समझ से परे है। मुझे लगता है कि जो रूट के बाद तकनीकी रूप से स्टोक्स दूसरा सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी है।'

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर