रिषभ पंत और हनुमा विहारी ने ठोके शतक, भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया ए पर बनाई विशाल बढ़त

India vs Australia A: भारतीय बल्‍लेबाजों ने गुलाबी गेंद से दमदार प्रदर्शन किया और ऑस्‍ट्रेलिया ए पर 472 रन की विशाल बढ़त बना ली है। मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल ने भी शानदार अर्धशतकीय पारियां खेली।

rishabh pant century
रिषभ पंत शतक 
मुख्य बातें
  • भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया ए पर 472 रन की विशाल बढ़त बनाई
  • रिषभ पंत और हनुमा विहारी ने शतक जबकि शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल ने अर्धशतक जमाए
  • भारत की पहली पारी 194 रन के जवाब में ऑस्‍ट्रेलिया ए की पारी 108 रन पर ढेर हुई

सिडनी: रिषभ पंत (103*) और हनुमा विहारी (104*) के शानदार शतकों की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम ने शनिवार को तीन दिवसीय डे/नाइट अभ्‍यास मैच के दूसरे दिन ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 472 रन की विशाल बढ़त बना ली है। भारत की पहली पारी 194 रन के जवाब में ऑस्‍ट्रेलिया की पहली पारी महज 108 रन पर ढेर हो गई थी। मेहमान टीम ने दूसरे दिन स्‍टंप्‍स तक 4 विकेट पर 386 रन बना लिए थे।

दूसरे दिन भारतीय टीम की दूसरी पारी की शुरूआत अच्‍छी नहीं रही। पृथ्‍वी शॉ (3) को स्‍टीकेटी ने स्‍वेपसन के हाथों कैच आउट कराकर भारत को पहला झटका दिया। इसके बाद मयंक अग्रवाल (61) और युवा शुभमन गिल (65) ने दूसरे विकेट के लिए 104 रन की साझेदारी करते हुए भारत की स्थिति मजबूत की। 78 गेंदों में 10 चौके की मदद से 65 रन बनाने वाले शुभमन गिल आउट होने वाले दूसरे बल्‍लेबाज रहे। उन्‍हें स्‍वेपसन ने एबॉट के हाथों कैच आउट कराया। यहां से हनुमा विहारी ने अग्रवाल का साथ दिया।

विहारी-पंत ने जमाए दमदार शतक

अग्रवाल और विहारी ने तीसरे विकेट के लिए 53 रन की साझेदारी की। यहां पर अग्रवाल को विल्‍डरमुथ ने स्‍थानापन्‍न खिलाड़ी रोव के हाथों कैच आउट करा दिया। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 120 गेंदों में चार चौके और दो छक्‍के की मदद से 61 रन बनाए। यहां से कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे (38) ने मोर्चा संभाला। उन्‍होंने विहारी के साथ 78 रन की साझेदारी करके भारत को 200 रन के पार लगाया। स्‍टीकेटी ने रहाणे को कैरी के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा।

पंत ने जड़ा धुआंधार शतक

इसके बाद हनुमा विहारी का साथ क्रीज पर देने आए रिषभ पंत। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने पुरानी विफलताओं को दरकिनार करते हुए केवल 73 गेंदो में 9 चौके और छह छक्‍के की मदद से नाबाद 103 रन जमा दिए। एक छोर पर टिके हनुमा विहारी ने भी अपना शतक पूरा किया और 194 गेंदों में 13 चौके की मदद से नाबाद 104 रन बनाए। पंत और विहारी ने पांचवें विकेट के लिए 147 रन की अविजित साझेदारी कर ली है। भारतीय टीम ने पिंक बॉल अभ्‍यास मैच में दमदार प्रदर्शन किया और उसके पास ऑस्‍ट्रेलिया ए को एकतरफा मात देने का शानदार मौका है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर