ये कैसा फैसला, रिषभ पंत को ओपनिंग करने क्यों भेजा? रोहित शर्मा ने अपने ही अंदाज में दिया सीधा जवाब

IND vs WI 2nd ODI, Why Rishabh Pant opened the innings, Rohit Sharma responds: वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में बुधवार को रिषभ पंत को ओपनिंग करने उतार दिया तो सब चौंक गए। मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने इस फैसले को लेकर जवाब दिया।

Rohit Sharma on why Rishabh Pant opened the innings in second ODI against West Indies
रोहित शर्मा ने बताया क्यों रिषभ पंत से कराई ओपनिंग  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारत बनाम वेस्टइंडीज दूसरा वनडे मुकाबला
  • रिषभ पंत को ओपनिंग कराने के फैसले ने सबको चौंकाया
  • मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने बताया क्यों लिया गया ऐसा फैसला

India vs West Indies 2nd ODI: वेस्टइंडीज और मेजबान टीम इंडिया के बीच बुधवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में वनडे सीरीज का दूसरा मैच खेला गया। इस मैच में भी भारतीय क्रिकेट टीम मेहमानों पर भारी पड़ी और 44 रन से मुकाबला जीत लिया। अब लगातार दो मैच जीतकर टीम इंडिया सीरीज को अपने नाम कर चुकी है और तीसरे वनडे में वे क्लीन स्वीप के इरादे से मैदान पर उतरेंगे। अगर दूसरे वनडे की बात करें तो पहली बार घर में किसी पूरी वनडे सीरीज में कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने मैदान पर तमाम सही फैसले लिए। लेकिन एक फैसला ऐसा भी था जिसने सबको चौंका दिया। रिषभ पंत (Rishabh Pant) से ओपनिंग कराने का फैसला।

भारतीय टीम इस मैच में टॉस हार गई थी और उन्हें पहले बल्लेबाजी करनी थी। शिखर धवन या मयंक अग्रवाल इस मैच में खेल नहीं रहे थे तो सभी की नजरें इस चीज पर टिकी थीं कि रोहित के साथ ओपनिंग करने उतरेगा। जब ओपनर्स मैदान पर उतरे तो सब दंग रह गए। दरअसल, रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करने विराट कोहली या केएल राहुल नहीं बल्कि रिषभ पंत उतरे थे। इस निर्णय को देखने के बाद फैंस से लेकर कमेंटेटर तक सब हैरान-परेशान हो गए थे।

ये भी पढ़ेंः वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी ने कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम पर रखा अपनी बेटी का नाम

इस ओपनिंग जोड़ी के उतरने के कुछ समय बाद ही दोनों बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। रोहित शर्मा 5 रन बनाकर आउट हुए जबकि रिषभ पंत फिर से एक लापरवाही भरा शॉट खेलने के कारण 34 गेंदों में 18 रन बनाकर कैच आउट हो गए। मैच के बाद जब इस फैसले को लेकर रोहित शर्मा से सवाल किया गया, तो उन्होंने भी अपने ही बेबाक अंदाज में सीधा जवाब दे दिया। रोहित ने कहा, ‘‘मुझसे कहा गया कि कुछ अलग करो, इसलिये ये अलग था। लोग रिषभ को पारी शुरू करते हुए देखकर खुश होंगे लेकिन हां, यह स्थायी नहीं है। अगले मैच में हमारे पास शिखर धवन होंगे।’’

अब जैसा कि रोहित शर्मा ने साफ कर दिया है कि अगले मैच में एक बार फिर रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी पारी की शुरुआत करने उतरेगी तो इससे फैंस को जरूर राहत मिली होगी। भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरा वनडे मुकाबला 11 फरवरी को खेलने उतरेगी जहां वो सीरीज को 3-0 से स्वीप करना चाहेगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर