IND vs SL: टीम इंडिया का धुरंधर क्रिकेटर श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से हुआ बाहर, बोर्ड ने जल्‍दबाजी में लिया ये फैसला

क्रिकेट
भाषा
Updated Feb 26, 2022 | 15:33 IST

Ruturaj Gaikwad ruled out of T20i series: टीम इंडिया के प्रतिभाशाली ओपनर रुतुराज गायकवाड़ श्रीलंका के खिलाफ शेष टी20 इंटरनेशनल सीरीज से बाहर हो गए हैं। जानिए रुतुराज के विकल्‍प के रूप में टीम इंडिया से कौन सा खिलाड़ी जुड़ा।

ruturaj gaikwad and ishan kishan
रुतुराज गायकवाड़ और इशान किशन 
मुख्य बातें
  • भारत और श्रीलंका के बीच टी20 इंटरनेशनल सीरीज
  • रुतुराज गायकवाड़ शेष दो टी20 इंटरनेशनल मैचों से बाहर
  • मयंक अग्रवाल को विकल्‍प के रूप में टीम में शामिल किया गया है

धर्मशाला: भारत के सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ कलाई में चोट के कारण श्रीलंका के खिलाफ बाकी बचे दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों से शनिवार को बाहर हो गए। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने बाकी बचे दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों के लिए उनकी जगह मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किया है।

भारत तीन मैच की सीरीज में 1-0 से आगे चल रहा है। दूसरा मैच शनिवार को यहां खेला जाएगा। अभ्यास के दौरान चोट लगने के कारण 25 साल के रुतुराज गुरुवार को पहले टी20 मुकाबले में भी नहीं खेल पाए थे।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा, 'बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज से बाहर हो गए हैं। उन्होंने गुरुवार को लखनऊ में पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय से पूर्व दाएं हाथ की कलाई में दर्द की शिकायत की थी और बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उनकी जांच की।' वह अपनी चोट के उपचार के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी जाएंगे।

शाह ने कहा, 'बाद में एमआरआई स्कैन किया गया और विशेषज्ञ से सलाह ली गई। रुतुराज अब अपनी चोट के उपचार के लिए बेंगलुरू की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी जाएंगे।' टेस्ट टीम में शामिल मयंक धर्मशाला में टीम से जुड़ गए हैं। वह मोहाली से धर्मशाला में एक जैविक रूप से सुरक्षित माहौल से दूसरे में पहुंचे। सूर्यकुमार यादव और दीपक चाहर पहले ही क्रमश: कलाई में फ्रेक्चर और पैर की मांसपेशियों में चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं।

भारतीय टीम टी20 टीम इस प्रकार है:

रोहित शर्मा (कप्तान), श्रेयस अय्यर, इशान किशन, वेंटकेश अय्यर, दीपक हुड्डा, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह, आवेश खान और मयंक अग्रवाल।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर