सचिन तेंदुलकर ने लिए मजे, कहा कोरोना को देखते हुए अब मलिंगा को बंद करना होगा ये काम

Sachin Tendulkar on Lasith Malinga: कोरोना वायरस को देखते हुए क्रिकेट में नए नियम जारी हुए हैं। इसी बीच सचिन तेंदुलकर ने मजाक-मजाक में लसिथ मलिंगा को अहम नसीहत दे डाली है।

Sachin Tendulkar and Lasith Malinga
सचिन तेंदुलकर ने लसिथ मलिंगा को दी सलाह (Twitter/AP) 
मुख्य बातें
  • सचिन तेंदुलकर ने मजाक-मजाक में लसिथ मलिंगा को दी अहम सलाह
  • कोरोना वायरस को देखते हुए मास्टर ब्लास्टर की गेंदबाजों को नसीहत
  • आईसीसी ने भी जारी की है नए नियमों की पूरी लिस्ट

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी ने पूरी दुनिया में सब कुछ झकझोर कर रख दिया है। व्यापार से लेकर खेल तक, हर चीज पर असर पड़ा है। खेलों की बात करें तो फुटबॉल के बाद अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट भी जुलाई में शुरू होने जा रहा है। इससे पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) कई नियमों की फेहरिस्त दुनिया के सामने रख चुका है। इसमें गेंद को चमकाने के लिए लार के इस्तेमाल पर भी प्रतिबंध लगाया गया है। इसी को नजर में रखते हुए सचिन तेंदुलकर ने श्रीलंका के दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को एक नसीहत दे डाली।

सचिन तेंदुलकर ने कहा है कि मौजूदा हालातों को देखते हुए दिग्गज श्रीलंकाई गेंदबाज व यॉर्कर मैन के नाम से मशहूर लसिथ मलिंगा को अपनी गेंदबाजी की शैली में थोड़ा बदलाव लाना पड़ सकता है। दरअसल, जब भी मलिंगा गेंद डालते हैं तो इसे डालने से पहले वो हर बार गेंद को चूमते हैं। उनकी इस आदत पर अब सचिन ने रोक लगाने की बात की है।

सचिन तेंदुलकर का ट्वीट

सचिन तेंदुलकर ने ट्विटर पर मलिंगा की एक फोटो पोस्ट की है। इस फोटो में मलिंगा अपनी गेंदबाजी मार्क को शुरू करने के समय गेंद को चूमते हुए दिखाई देते हैं। सचिन ने इस फोटो को पोस्ट करते हुए लिखा, 'एक खिलाड़ी को आईसीसी के नियमों के बाद अपनी रन-अप रूटीन को भी बदलना होगा! क्या कहते हैं माली?' महान भारतीय बल्लेबाज ने इस फोटो को मलिंगा के साथ टैग भी किया है और उनसे पूछा है कि वह इस बारे में क्या सोचते हैं।

क्या है नया नियम?

आईसीसी ने गेंद को चकमाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली लार इस्तेमाल पर अस्थाई रूप से प्रतिबंध लगा दिया है। इसके अलावा खिलाड़ियों को सलाह दी गई है कि वे गेंद को छूने के बाद आंखें, नाक और मुंह को ना छुआ जाए। इसके अलावा खिलाड़ियों को अभ्यास के दौरान शौचालय जाने की छूट नहीं मिलेगी, खिलाड़ी मैच के दौरान अंपायर को अपनी कैप या हैट नहीं सौंप सकेंगे। ऐसे कई नियम आईसीसी ने जारी किए हैं

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर