शाहिद अफरीदी ने गौतम गंभीर के बारे में दिया विवादित बयान, पूर्व पाक कप्‍तान को यूजर्स ने जमकर लताड़ा

Shahid Afridi's remark about Gautam Gambhir: पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी ने गौतम गंभीर के बारे में बयान देकर विवाद को जन्‍म दे दिया है। सोशल मीडिया पर शाहिद अफरीदी को जमकर लताड़ लगाई जा रही है।

Shahid Afridi
शाहिद अफरीदी 
मुख्य बातें
  • शाहिद अफरीदी के गौतम गंभीर के बारे में बयान ने ट्विटर पर बहस छेड़ी
  • भारतीय टीम ने एशिया कप के अपने पहले मैच में पाकिस्‍तान को 5 विकेट से रौंदा
  • हार्दिक पांड्या को शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया

नई दिल्‍ली: पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी और पूर्व भारतीय बल्‍लेबाज गौतम गंभीर के बीच अनबन से दोनों देशों के फैंस अच्‍छी तरह वाकिफ हैं। दोनों खिलाड़‍ियों के संन्‍यास लेने के बाद भी एक-दूसरे पर छींटाकशी करने का कोई मौका नहीं गंवाया। हाल ही में अफरीदी ने गंभीर को लेकर ऐसा बयान दिया, जिससे भारतीय फैंस बुरी तरह भड़क गए और पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान को खरी-खरी सुनाई। एशिया कप के दौरान अफरीदी ने गंभीर पर तंज कसके नए विवाद को जन्‍म दिया।

भारत और पाकिस्‍तान के बीच एशिया कप में रविवार को मुकाबला दुबई पर खेला गया। अफरीदी को एक टॉक शो में बतौर एक्‍सपर्ट बुलाया गया था। भारत और पाकिस्‍तान के न्‍यूज चैनल ने संयोजन करके दोनों देशों के क्रिकेटरों को आमने-सामने पैनल में बातचीत कराई। इस बातचीत के दौरान अफरीदी ने पूर्व भारतीय ओपनर गंभीर के साथ मैदान में अपनी प्रतिद्वंद्विता को याद किया। भारत के पूर्व दिग्‍गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह भी इस टॉक शो में पैनल का हिस्‍सा थे।

पाकिस्‍तानी चैनल समा टीवी पर एक्‍सपर्ट पैनल का हिस्‍सा रहे अफरीदी ने बातचीत के दौरान स्‍वीकार किया कि सोशल मीडिया पर गौतम गंभीर के साथ उनकी काफी गर्म बातचीत हुई। अफरीदी ने कहा, 'ऐसा नहीं कि मेरी किसी अन्‍य भारतीय खिलाड़ी से लड़ाई है। हां कभी गौतम गंभीर के साथ सोशल मीडिया पर बहस हुई। और मुझे लगता है कि गौतम गंभीर इस तरह के व्‍यक्ति हैं, जिन्‍हें भारतीय टीम में भी कोई पसंद नहीं करता होगा।'

गंभीर और अफरीदी के बीच पहली बार 2007 में मैदान में झगड़ा हुआ था। दोनों ने काफी अभद्र शब्‍दों का प्रयोग किया था और मैच के बाद दोनों पर जुर्माना लगा था। गंभीर को भारत के सर्वश्रेष्‍ठ बाएं हाथ के ओपनर्स में से एक माना जाता है। उन्‍होंने 58 टेस्‍ट, 147 वनडे और 37 टी20 इंटरनेशनल मैचों में भारत का प्रतिनिधित्‍व किया। वहीं अफरीदी ने 27 टेस्‍ट, 398 वनडे और 99 टी20 इंटरनेशनल मैचों में पाकिस्‍तान का प्रतिनिधित्‍व किया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर