नहीं थम रहा इस पाकिस्तानी बल्लेबाज का बल्ला, एक बार फिर खेली धुुआंधार पारी

Shan Masood, Quetta Gladiators vs Multan Sultans, PSL 2022: पाकिस्तान सुपर लीग 2022 के 7वें मैच में सोमवार को मुल्तान सुल्तांस ने क्वेटा ग्लेडिएटर्स को मात देकर एक और जीत दर्ज की।

QG vs MS, PSL 2022: Shan Masood
शान मसूद  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • पीएसएल 2022 (पाकिस्तान सुपर लीग)
  • मुल्तान सुल्तांस ने क्वेटा ग्लेडिएटर्स को 6 रन से हराया
  • शान मसूद ने लगातार दूसरे मैच में जड़ा अर्धशतक

पीएसएल 2022 (पाकिस्तान सुपर लीग) में सोमवार को सीजन का सातवां मुकाबला क्वेटा ग्लेडिएटर्स और मुल्तान सुल्तांस के बीच खेला गया। कराची में खेले गए इस मुकाबले में मुल्तान सुल्तांस ने क्वेटा ग्लेडिएटर्स को 6 रन से मात दी और लगातार तीसरी जीत दर्ज करके अंक तालिका में छह अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर अपनी स्थिति और मजबूत कर ली।

इस मुकाबले में क्वेटा ्ग्लेडिएटर्स ने टॉस जीतकर मुल्तान सुल्तांस को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। मुल्तान की टीम को कप्तान रिजवान (0) के रूप में दूसरे ही ओवर में पहला झटका लग गया। लेकिन इसे ज्यादा कुछ फर्क नहीं पड़ा क्योंकि इन फॉर्म ओपनर शान मसूद का बल्ला एक बार फिर गरज उठा और इस बल्लेबाज ने क्वेटा के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की।

इसे भी पढ़िएः एलेक्स हेल्स और पॉल स्टर्लिंग की शानदार पारियों से इस्लामाबाद ने पेशावर को मात दी

शान मसूद ने महज 58 गेंदों में 88 रनों की पारी खेली जिसमें 4 छक्के और 6 चौके शामिल रहे। उनकी इस पारी ने मुल्तान की टीम को मजबूत स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया। ये मसूद का लगातार दूसरा पचासा था। इससे पहले पिछले मैच में उन्होंने लाहौर के खिलाफ 83 रनों की पारी खेली थी। 

इस मैच में शान मसूद के अलावा मकसूद ने 21, राइली रूसो ने 21 और टिम डेविड ने नाबाद 28 रनों की तेज पारियां खेलते हुए 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर अपनी टीम का स्कोर 174 रन तक पहुंचा दिया। इस दौरान मोहम्मद हसनैन ने 2 और फॉकनर ने 1 विकेट लिया।

जवाब देने उतरी क्वेटा की टीम के सामने 175 रनों का लक्ष्य था लेकिन उनकी पूरी टीम में सिर्फ बेन डकेट (47) और इफ्तिखार अहमद (30) ही कुछ देर पिच पर टिक सके। नतीजतन क्वेटा की टीम लक्ष्य के करीब तक तो पहुंची लेकिन 19.5 ओवर में उनकी टीम 168 रन पर सिमट गई, और मुल्तान ने 6 रन से जीत हासिल कर ली। मुल्तान की तरफ से गेंदबाजों में खुशदिल शाह, डेविड विली और इमरान ताहिर ने 3-3 विकेट अपने नाम किए।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर