Shahid Afridi को बेहतर वनडे क्रिकेटर नहीं मानते शोएब अख्‍तर, दिया ये बयान

Shoaib Akhtar on Shahid Afridi: शोएब अख्‍तर ने कहा कि शाहिद अफरीदी को वनडे से बेहतर इस प्रारूप में खिलाड़ी मानते थे। इसके अलावा अख्‍तर पूर्व कप्‍तान अफरीदी को बल्‍लेबाज से बेहतर गेंदबाज मानते थे।

shahid afridi and shoaib akhtar
शाहिद अफरीदी और शोएब अख्‍तर 
मुख्य बातें
  • शाहिद अफरीदी को बेहतर टेस्‍ट क्रिकेटर मानते हैं शोएब अख्‍तर
  • अफरीदी ने भारत के खिलाफ 128 गेंदों में 156 रन बनाए, जो उनके टेस्‍ट करियर का सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर है
  • अख्‍तर ने कहा कि वह अफरीदी को बल्‍लेबाज से बेहतर गेंदबाज मानते थे

कराची: पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर ने कहा कि शाहिद अफरीदी टेस्‍ट क्रिकेट में ज्‍यादा लोकप्रियता हासिल कर सकते थे। अफरीदी ने क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में साल 1998 में डेब्‍यू किया था, लेकिन अगले 12 सालों में केवल 27 टेस्‍ट मैचों में हिस्‍सा लिया। इन मैचों में अफरीदी ने 36.51 की औसत से 1,716 रन बनाए। इस दौरान अफरीदी ने 5 शतक और 8 अर्धशतक जमाए। अपने दूसरे टेस्‍ट में अफरीदी ने भारत के खिलाफ चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में 191 गेंदों में 141 रन बनाए थे।

अफरीदी ने टेस्‍ट क्रिकेट में अपना सर्वोच्‍च स्‍कोर भी भारत के खिलाफ ही बनाया। उन्‍होंने 2006 में फैसलाबाद में भारत के खिलाफ 128 गेंदों में 156 रन की पारी खेली थी। अपनी टीम के पूर्व साथी के बारे में बात करते हुए 44 साल के अख्‍तर ने कहा कि ऑलराउंडर वनडे क्रिकेट की तुलना में बेहतर टेस्‍ट खिलाड़ी थे। अख्‍तर के हवाले से स्‍थानीय न्‍यूज चैनल ने कहा, 'मैंने हमेशा शाहिद अफरीदी को कहा कि वनडे की तुलना में वह बेहतर टेस्‍ट खिलाड़ी है। मेरा हमेशा से मानना रहा कि वह बल्‍लेबाज से ज्‍यादा बेहतर गेंदबाज था।' गेंद के साथ अफरीदी ने टेस्‍ट क्रिकेट में 48 विकेट चटकाए, जिसमें एक पारी में एक बार पांच विकेट लेना शामिल था।

लतीफ ने भी सहमति जताई

राशिद लतीफ ने भी अख्‍तर के बयान पर सहमति जताते हुए कहा कि अफरीदी को टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास नहीं लेना चाहिए था। लतीफ ने कहा, 'शाहिद अफरीदी को टेस्‍ट क्रिकेट नहीं छोड़ना चाहिए था क्‍योंकि उनका रिकॉर्ड अच्‍छा था। हमने उन्‍हें टेस्‍ट क्रिकेट नहीं छोड़ने की सलाह भी दी थी, लेकिन उन्‍होंने अपना मन बना लिया था ताकि सफेद गेंद क्रिकेट पर ध्‍यान लगा सकें।'

अफरीदी ने 2006 में टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास लिया था। मगर 2010 में वह एकमात्र टेस्‍ट खेलने के लिए लौटे थे। इस टेस्‍ट के बाद उन्‍होंने दोबारा टेस्‍ट क्रिकेट को अलविदा कहा था। उन्‍होंने लंदन के ऐतिहासिक लॉर्ड्स में अपना आखिरी टेस्‍ट मैच खेला था। इसके बाद उन्‍होंने अपना पूरा ध्‍यान वनडे और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट पर लगाया। अफरीदी ने अपना आखिरी अंतरराष्‍ट्रीय मैच वर्ल्‍ड एकादश के लिए वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पिछले साल मई में खेला था।

हाल ही में अफरीदी ने बांग्‍लादेश प्रीमियर लीग में ढाका प्‍लेटून और पाकिस्‍तान सुपर लीग में मुल्‍तांस सुल्‍तांस का प्रतिनिधित्‍व किया। 40 साल की उम्र में अफरीदी लगातार लीग क्रिकेट खेल रहे हैं और अब यह देखना होगा कि वह कब क्रिकेट को पूरी तरह से अलविदा कहेंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर