"मैं जानबूझकर सचिन तेंदुलकर को चोट पहुंचाकर घायल करना चाहता था", शोएब अख्‍तर का चौंकाने वाला खुलासा

Shoaib Akhtar on Sachin Tendulkar: भारत और पाकिस्‍तान के बीच कराची में तीसरा टेस्‍ट खेला जा रहा था। शोएब अख्‍तर ने स्‍वीकार किया कि वो जानबूझकर सचिन तेंदुलकर को चोट पहुंचाना चाहते थे जबकि आउट नहीं करना चाहते थे।

Sachin Tendulkar and Shoaib Akhtar
सचिन तेंदुलकर और शोएब अख्‍तर 
मुख्य बातें
  • सचिन तेंदुलकर के बारे में शोएब अख्‍तर ने बड़ा खुलासा किया
  • अख्‍तर ने खुलासा किया कि वो जानबूझकर सचिन को चोटिल करना चाहते थे
  • भारत और पाकिस्‍तान के बीच कराची टेस्‍ट में अख्‍तर ने ऐसी कोशिश की थी

नई दिल्‍ली: भारत के पूर्व महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर का अपने करियर के दौरान कई दिग्‍गज गेंदबाजों से जोरदार घमासान हुआ। 'क्रिकेट के भगवान' माने जाने वाले तेंदुलकर ने ऐसी कई लड़ाई जीती, लेकिन कुछ मौकों पर गेंदबाज भी सफल रहे। पूर्व पाकिस्‍तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर ने स्‍पोर्ट्सकीड़ा से बातचीत में ऐसा ही एक किस्‍सा याद किया, जो भारत के 2006 में पाकिस्‍तान दौरे के दौरान हुआ था।

भारत और पाकिस्‍तान के बीच कराची में तीसरा टेस्‍ट खेला जा रहा था। अपने आक्रामक रवैये के लिए पहचाने जाने वाले अख्‍तर ने स्‍वीकार किया कि उनका इरादा सचिन तेंदुलकर को आउट करना नहीं बल्कि चोट पहुंचाकर घायल करना था। अख्‍तर ने कहा, 'मैं पहली बार इसका खुलासा कर रहा हूं। मैंने जानबूझकर सचिन तेंदुलकर को उस टेस्‍ट मैच में चोटिल करने की कोशिश की। मैं इस बात के लिए समर्पित था कि उस टेस्‍ट में किसी भी कीमत पर सचिन को घाव देना है।'

अख्‍तर ने आगे कहा, 'इंजमाम ने लगातार कहा कि विकेट के सामने गेंद रखा, लेकिन मैं सचिन तेंदुलकर को चोट पहुंचाना चाहता था। तो मैंने गेंद उनके हेलमेट पर मारी और मुझे लगा कि उनके सिर पर चोट लगी। मगर जब मैंने वीडियो देखा तो पाया कि सचिन अपना सिर बचाने में कामयाब रहे।' अख्‍तर ने आगे कहा कि जहां तेंदुलकर को चोटिल करने के उनके प्रयास जारी रहे, वहीं मोहम्‍मद आसिफ ने अन्‍य भारतीय बल्‍लेबाजों को तंग किया।

रावलपिंडी एक्‍सप्रेस ने कहा, 'मैंने दोबारा सचिन तेंदुलकर को चोटिल करने की कोशिश की। मगर दूसरी तरफ से भारतीय बल्‍लेबाज आसिफ के शिकार बनते गए। मुझे दुर्लभ ही याद है कि उस दिन आसिफ से बेहतरीन किसी और ने गेंदबाजी की हो।' यह वो ही टेस्‍ट मैच है, जिसमें इरफान पठान ने पहले ही ओवर में सलमान बट, यूनिस खान और मोहम्‍मद यूसुफ को आउट करके हैट्रिक पूरी की थी। भारत को इस टेस्‍ट में 341 रन की शिकस्‍त मिली थी, जिससे वह तीन मैचों की सीरीज में 0-1 से पिछड़ गया था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर