पांच घंटे में बिक गए श्रीलंका-ऑस्ट्रेलिया टी20 मैच के सभी टिकट, उसके बाद SLC ने कर डाला बड़ा ऐलान

क्रिकेट
भाषा
Updated Jun 06, 2022 | 17:36 IST

Australia tour of Sri Lanka 2022: श्रीलंका के क्रिकेट बोर्ड ने ऐलान किया है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैचों के टिकटों से होने वाली आय को दान किया जायेगा।

Australia tour of Sri Lanka
मंगलवार को पहला टी20 खेला जाएगा। 
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया का श्रीलंका दौरा 2022
  • टी20, वनडे, टेस्ट सीरीज खेली जाएगी
  • श्रीलंका आर्थिक संकट से जूझ रहा है

कोलंबो: श्रीलंका में आर्थिक संकट के बीच ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के छह सप्ताह के दौरे का सकारात्मक असर हो सकता है। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने सोमवार को कहा कि तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय, पांच एकदिवसीय और दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के टिकटों से होने वाली आय को जनकल्याणकारी कार्यों के लिए दान किया जायेगा।  

एसएलसी सचिव मोहन डी सिल्वा ने कोलंबो में संवाददाताओं से कहा, "ये हमारे लोगों के लिए कठिन समय है। हम वास्तव में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और ऑस्ट्रेलियाई सरकार के आभारी हैं कि एक राष्ट्र के रूप में कठिनाइयों का सामना करने के बावजूद वे इस श्रृंखला का समर्थन कर रहे हैं।"

श्रीलंका 1948 में स्वतंत्र होने के बाद सबसे बुरे आर्थिक दौर से गुजर रहा है। श्रृंखला का आगाज मंगलवार यहां के आर प्रेमदासा स्टेडियम में टी20 मैच से होगा। कोरोना महामारी के शुरू होने के बाद पहली बार स्टेडियम की क्षमता के मुताबिक दर्शकों के आने की मंजूरी होगी। मंगलवार और बुधवार को खेले जाने वाले शुरुआती दो टी20 मैच के टिकट शनिवार को महज पांच घंटे के अंदर बिक गये। 

ऑस्ट्रेलिया ने पहले मुकाबले के लिए मजबूत एकादश की घोषणा की है जिसमें मध्यक्रम में जोश इंगलिश पर अनुभवी स्टीव स्मिथ को तरजीह दी गयी है। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने कहा, "पिछले कुछ वर्षों से श्रीलंका के खिलाफ हमने करीबी मुकाबले खेले हैं। वे अच्छी टीम है और उनके पास कुछ मैच विजेता खिलाड़ी हैं।

उन्होंने कहा, "वानिंदु हसरंगा जैसे गेंदबाज ने दिखाया कि वे सपाट पिचों पर भी प्रभावी हो सकते है। श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने उम्मीद जतायी कि उनकी टीम को घरेलू परिस्थितियों में खेलने का फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा, "हमने ऑस्ट्रेलिया को उनके घर में इस साल की शुरुआत में कड़ी टक्कर दी थी। हमें विश्वास है कि हम अपनी परिस्थितियों में अच्छा करेंगे। हमारे पास शानदार गेंदबाजी इकाई है लेकिन बल्लेबाजों को अच्छा करना होगा।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर