सबसे ऊपर पैसा! इन खिलाड़ियों ने लिया बड़ा फैसला, देश से ऊपर आईपीएल को चुना 

आईपीएल में मिलने वाला पैसा विदेशी टीमों के खिलाड़ियों के लिए अहम होता जा रहा है, राष्ट्रीय की जगह खिलाड़ी आईपीएल को वरीयता दे रहे हैं। ऐसा ही दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों के साथ होने जा रहा है।

Kagiso-Rabada-Anrich-Nortje
कगिसो रबाडा और एनरिक नॉर्खिया  
मुख्य बातें
  • दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से ज्यादा आईपीएल को दे रहे हैं वरीयता
  • आईपीएल 2022 में खेलने के लिए कई दिग्गज खिलाड़ी बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से होना चाहते हैं बाहर
  • अगर टेस्ट सीरीज में खेलने का निर्णय करते हैं खिलाड़ी तो आईपीएल के शुरुआती तीन सप्ताह के मुकाबलों का नहीं बन पाएंगे हिस्सा

नई दिल्ली: आईपीएल को दुनियाभर में इंडियन पैसा लीग के नाम से भी जाना जाता है। दुनिया की सबसे अमीर और लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में खेलने के बदले मिलने वाले पैसे की वजह से दुनियाभर के खिलाड़ी अपनी राष्ट्रीय टीमों के लिए खेलने से ज्यादा आईपीएल को वरीयता दे रहे हैं। इसका सबसे ताजा उदाहरण दक्षिण अफ्रीकी टीम के खिलाड़ी है।

दक्षिण अफ्रीका के कई खिलाड़ियों ने आईपीएल 2022 में भाग लेने के लिए बांग्लादेश के खिलाफ आगामी घरेलू टेस्ट सीरीज से दूरी बनाने का फैसला किया है। जिससे कि वो अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए सीजन के सभी मैच खेल सकें। हालांकि पहले इन सभी खिलाड़ियों की उपलब्धता को लेकर संशय के बादल मंडरा रहे थे। 

खिलाड़ी आईपीएल का करेंगे चुनाव
ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी अपने सामने उपलब्ध दो विकल्पों में से आईपीएल को चुनेंगे। सूत्र के मुताबिक, बीसीसीआई और दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड के बीच हुए समझौते के मुताबिक हम आईपीएल के लिए खिलाड़ियों को छोड़ देंगे। लेकिन आईपीएल विंडो बड़ी हो गई है और हमारे बीच का अनुबंध वैसा ही है। 

वनडे सीरीज के बाद आईपीएल से जुड़ेंगे बड़े खिलाड़ी
रिपोर्ट के मुताबिक कगिसो रबाडा( दिल्ली कैपिटल्स), लुंगी नगिडी(दिल्ली कैपिटल्स), मार्को जेनसन( सनराइजर्स हैदराबाद), ड्वेन प्रीटोरियस( चेन्नई सुपर किंग्स), रॉसी वॉन डर डुसेन( राजस्थान रॉयल्स), एडेन मार्करम( मुंबई इंडियन्स) उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जो टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। हालांकि ये सभी वनडे सीरीज में भाग लेंगे जो कि 23 मार्च को समाप्त होगी। 

नॉर्खिया का चोट के कारण आईपीएल 2022 में खेल पाना मुश्किल
एनरिक नॉर्खिया चोटिल हैं और उनका आईपीएल 2022 में खेल पाना अधर में अटका हुआ है। दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले नॉर्खिया नवंबर 2021 से मैदान से दूर हैं। फॉफ डुप्लेसी( आरसीबी), क्विंटन डिकॉक( लखनऊ सुपर जायंट्स) टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं। डेविड मिलर( गुजरात टाइटन्स) टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं है। डेवाल्ड ब्रेविस( मुंबई इंडियन्स) को अभी राष्ट्रीय टीम के लिए खेलने का मौका नहीं मिला है। 

ये है बांग्लादेश के दक्षिण अफ्रीका दौरे का कार्यक्रम
दक्षिण अफ्रीका बांग्लादेश के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज का आगाज 18 मार्च को होगा। वनडे सीरीज के तीन मुकाबले 18,20 और 23 मार्च को खेले जाएगा। वहीं टेस्ट सीरीज के दो मैच 31 मार्च और 8 अप्रैल को शुरु होंगे। अगर दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी टेस्ट सीरीज में खेलने का फैसला करते हैं तो वो आईपीएल में 3 सप्ताह नहीं खेल पाएंगे। 

आईपीएल 2022 का आगाज 26 मार्च को होगा और इसका खिताबी मुकाबला 29 मई को खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय जिम्मेदारियों की वजह से लीग के पहले सप्ताह में टीमों के साथ नहीं जुड़ सकेंगे।  

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर