प्रभात जयसूर्या की फिरकी के सामने कंगारुओं ने किया सरेंडर, श्रीलंका ने पारी के अंतर से जीता दूसरा टेस्‍ट

Sri Lanka beat Australia in 2nd Test: प्रभात जयसूर्या की घातक स्पिन की बदौलत श्रीलंका ने दूसरे टेस्‍ट के चौथे दिन ऑस्‍ट्रेलिया को एक पारी और 39 रन के अंतर से हराया। श्रीलंका ने दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज 1-1 से बराबर की।

Prabath Jayasuriya
प्रभात जयसूर्या  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • श्रीलंका ने ऑस्‍ट्रेलिया को एक पारी और 39 रन से हराया
  • श्रीलंका ने दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज 1-1 से बराबर की
  • श्रीलंका की जीत में प्रभात जयसूर्या और दिनेश चंडीमल चमके

गॉल: दिनेश चंडीमल (206*) और प्रभात जयसूर्या (59/6) के शानदार प्रदर्शन की बदौलत श्रीलंका ने सोमवार को ऑस्‍ट्रेलिया को दूसरे व अंतिम टेस्‍ट में चौथे दिन एक पारी और 39 रन से मात दी। ऑस्‍ट्रेलिया की पहली पारी 364 रन के जवाब में श्रीलंका की पहली पारी 554 रन पर ऑलआउट हुई। इस तरह मेजबान टीम ने पहली पारी के आधार पर 190 रन की बढ़त हासिल की। ऑस्‍ट्रेलिया की दूसरी पारी 151 रन पर ऑलआउट हुई और श्रीलंका ने टेस्‍ट अपने नाम किया। दिमुथ करुणारत्‍ने के नेतृत्‍व वाली श्रीलंका ने दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज 1-1 से बराबर की।

याद दिला दें कि ऑस्‍ट्रेलिया ने पहला टेस्‍ट 10 विकेट से जीता था। श्रीलंका ने चौथे दिन अपनी पारी 431/6 के स्‍कोर से आगे बढ़ाई। दिनेश चंडीमल (206*) ने एक छोर संभाले रखा और अपने टेस्‍ट करियर का पहला दोहरा शतक जमाया। वहीं दूसरे छोर से नियमित अंतराल में विकेट गिरते रहे। मिचेल स्‍टार्क ने रमेश मेंडिस (29) को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया। पैट कमिंस ने महीश थीक्षणा (10) को क्‍लीन बोल्‍ड किया। मिचेल स्‍टार्क ने प्रभात जयसूर्या को खाता नहीं खोलने दिया और बोल्‍ड किया। कसुन रजित को स्‍वेपसन ने एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके श्रीलंकाई पारी का अंत किया।

दिनेश चंडीमल 326 गेंदों में 16 चौके और पांच छक्‍के की मदद से 206 रन बनाकर नाबाद रहे। श्रीलंकाई पारी 181 ओवर में 554 रन पर सिमटी। ऑस्‍ट्रेलिया की तरफ से मिचेल स्‍टार्क ने सबसे ज्‍यादा चार विकेट लिए। मिचेल स्‍वेपसन को तीन विकेट मिले। नाथन लियोन को दो सफलता मिली। पैट कमिंस के खाते में एक विकेट आया।

प्रभात जयसूर्या की फिरकी का जादू

श्रीलंका द्वारा पहली पारी में मिली 190 रन की बढ़त के बोझ के तले ऑस्‍ट्रेलियाई टीम दब गई। डेविड वॉर्नर (24) और उस्‍मान ख्‍वाजा (29) ने 49 रन की साझेदारी करके टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई। रमेश मेंडिस ने वॉर्नर को एलबीडब्ल्‍यू आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। फिर प्रभात जयसूर्या ने ख्‍वाजा को स्‍थानापन्‍न खिलाड़ी फर्नांडो के हाथों कैच आउट कराया। जल्‍द ही जयसूर्या ने स्‍टीव स्मिथ को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके ऑस्‍ट्रेलिया को तीसरा झटका दिया।

रमेश मेंडिस ने ट्रेविस हेड (5) को क्‍लीन बोल्‍ड करके श्रीलंका को चौथी सफलता दिलाई। प्रभात जयसूर्या ने मार्नस लाबुशेन (32) को क्रीज पर टिकने नहीं दिया और एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके कंगारुओं को पांचवां झटका दिया। इसके बाद प्रभात ने कैमरून ग्रीन (23) को विकेटकीपर निरोशन डिकवेला के हाथों कैच आउट कराया। जयसूर्या ने फिर मिचेल स्‍टार्क को खाता नहीं खोलने दिया और मेंडिस के हाथों कैच आउट कराया। जल्‍द ही थीक्षणा ने नाथन नयोलन को आउट करके अपना दूसरा शिकार किया। जयसूर्या ने मिचेल स्‍वेपसन को बाल्‍ड करके श्रीलंका की जीत पर मुहर लगाई।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर