श्रीलंका ने किया भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम का ऐलान

Sri Lanka Squad for Test Series against India: श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने भारत के खिलाफ 2 मैच की टेस्ट सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान शुक्रवार को कर दिया।

Dimuth-Karunaratne
दिमुथ करुणारत्ने 
मुख्य बातें
  • भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका ने किया 18 सदस्यीय टीम का ऐलान
  • 4 मार्च को मोहाली में शुरू होगी दो मैचों की टेस्ट सीरीज
  • डिकवेला और डिसिल्वा हुए टी20 टीम में भी शामिल, कुशल मेंडिस और

कोलंबो: श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने भारत के खिलाफ दो मैच की टेस्ट सीरीज के लिए दिमुथ करुणारत्ने की कप्तानी वाली 18 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया। खेल मंत्री ने भी चुनी गई टीम पर अपनी मुहर लगा दी है। इसके साथ ही भारत के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज के बाकी बचे दो मैचों के लिए महीश तीक्षणा और कुशल मेंडिस की जगह दो अन्य खिलाड़ियों को शमिल किए जाने की घोषणा भी बोर्ड ने कर दी। 

डिकवेला और डिसिल्वा हुए टी20 टीम में शामिल
निरोशन डिकवेला और धनंजय डिसिल्वा को टी20 टीम में भी जगह दी गई है। डिसिल्वा को टेस्ट टीम का उपकप्तान भी चुना गया है। दोनों 26-27 फरवरी को खेले जाने वाले दो टी20 के लिए टीम के साथ जुड़ेंगे। टेस्ट सीरीज का आगाज मोहाली में 4 मार्च को होगा। इसके बाद सीरीज का दूसरा टेस्ट बेंगलुरू में 12 मार्च से खेला जाएगा।

महीश तीक्षणा को टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के पांचवें टी20 के दौरान पैर की मांसपेशियों में खिंचाव की वजह से चोटिल होने वाले तीक्ष्णा स्वदेश वापस लौटेंगे। वहीं ऑस्ट्रेलिया में कोरोना संक्रमित हुए वनिंदु हसरंगा सीधे स्वदेश वापस लौटंगे।  चोटिल कुसल मेंडिस टेस्ट टीम में शामिल किए गए हैं। लेकिन टेस्ट सीरीज में उनका चयन फिटनेस पर निर्भर करेगा। 

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम: 
दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), पथुम निसंका, लहिरु थिरामाने, धनंजय डिसिल्वा(उपकप्तान), कुसल मेंडिस( फिटनेस साबित करने पर), एंजिलो मैथ्यूज,  दिनेश चांदीमल, चरिथ असलंका, निरोशन डिकवेला, चमिका करुणारत्ने,  रमेश मेंडिस-(चोट के कारण नहीं लेंगे हिस्सा), लाहिरू कुमारा,  सुरंगा लकमाल, दुष्मंथा चमीरा,  विश्वा फर्नांडो, जेफरी वांडरसे, प्रवीण जयविक्रेमा, लसिथ एम्बुलडेनिया।


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर