गजब का देशप्रेम: श्रीलंका के क्रिकेटरों ने लिया बड़ा फैसला, पेश की मिसाल

क्रिकेट
भाषा
Updated Jun 08, 2021 | 14:54 IST

श्रीलंकाई खिलाड़ियों के अनुबंध पर हस्ताक्षर नहीं करने के कारण इंग्लैंड दौरा संकट में पड़ गया था। हालांकि, अब एसएलसी और क्रिकेटरों के बीच अस्थायी समझौता हो गया है, जिसके बाद टीम इंग्लैंड दौरे पर जाएगी।

Sri Lanka Cricket Team
श्रीलंका क्रिकेट टीम 
मुख्य बातें
  • श्रीलंकाई टीम को जल्द ही इंग्लैंड के दौरे पर जानना है
  • टीम तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी
  • दोनों टीमों के बीच 18 जून से चार जुलाई तक मैच होंगे

कोलंबो: श्रीलंका के क्रिकेटर इंग्लैंड के दौरे पर जाने के लिये तैयार हो गये हैं लेकिन उन्होंने साफ किया कि जब तक श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) मूल्यांकन प्रक्रिया के बारे में विस्तार से नहीं बताता है तब तक वे वार्षिक अनुबंध पर हस्ताक्षर नहीं करेंगे। श्रीलंका को 18 जून से चार जुलाई के बीच तीन टी20 और इतने ही वनडे मैच खेलने के लिये इंग्लैंड के दौरे पर जाना है। खिलाड़ियों से बोर्ड से कहा ​कि वे केवल इस दौरे के लिये अनुबंध पर हस्ताक्षर करेंगे लेकिन वार्षिक अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के लिये उन्हें और समय चाहिए।

अनुबंध पर हस्ताक्षर की समयसीमा तीन जून थी

खिलाड़ियों ने तीन जून की समयसीमा तक अनुबंध पर हस्ताक्षर नहीं करने के अपने फैसले को सही ठहराते हुए कहा कि इस पूरी प्रक्रिया में पार​दर्शिता का अभाव था। उन्होंने कहा कि भले ही प्रशासन ने अनुबंध पर हस्ताक्षर नहीं करने के कारण वेतन नहीं देने का फैसला किया हो लेकिन वे अपने देश के लिये खेलने के लिये तैयार हैं। पिछले महीने खिलाड़ियों ने कहा था कि उनके लिये जिस वेतन का प्रस्ताव किया गया है वह दूसरे देशों के खिलाड़ियों की तुलना में तीन गुना कम है। एसएलसी ने तब घोषणा की थी कि 24 प्रमुख खिलाड़ियों को चार वर्गों में अनुबंध की पेशकश की गयी है।

70,000 से 100,000 डॉलर के बीच का करार था

इस अनुबंध में वार्षिक रिटेनरशिप के तौर पर खिलाड़ियों को 70,000 से 100,000 डॉलर के बीच का करार था। टीम के स्टार बल्लेबाज धनंजय डी सिल्वा को सबसे अधिक भुगतान किया जाने वाला 100,000 डॉलर की श्रेणी में रखा गया था। सीनियर खिलाड़ी इस बात से भी खुश नहीं थे कि एसएलसी ने उनके केंद्रीय अनुबंध की राशि का सार्वजनिक खुलासा कर दिया। खिलाड़ियों ने दावा किया कि एसएलसी के फैसले ने उनके आत्मविश्वास और मन की शांति को प्रभावित किया। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर