Road Safety World Series: ब्रायन लारा की उम्‍दा पारी पर फिरा पानी, श्रीलंका ने वेस्‍टइंडीज को हराया

SLL vs WIL: ब्रायन लारा ने नाबाद अर्धशतक जमाया, लेकिन वेस्‍टइंडीज की टीम जीतने में कामयाब नहीं हुई। वेस्‍टइंडीज लेजेंड्स को लगातार तीसरी शिकस्‍त झेलनी पड़ी।

brian lara
ब्रायन लारा 
मुख्य बातें
  • श्रीलंका लेजेंड्स ने वेस्‍टइंडीज लेजेंड्स को 5 विकेट से मात दी
  • वेस्‍टइंडीज लेजेंड्स के कप्‍तान ब्रायन लारा की पारी बेकार गई
  • श्रीलंका लेजेंड्स की जीत के हीरो रहे उपुल थरंगा और तिलकरत्‍ने दिलशान

रायपुर: उपुल थरंगा (53*) और कप्‍तान तिलकरत्‍ने दिलशान (47) की उम्‍दा पारियों की बदौलत श्रीलंका लेजेंड्स ने शनिवार को रोड सेफ्टी वर्ल्‍ड सीरीज के मुकाबले में वेस्‍टइंडीज लेजेंड्स को पांच विकेट से मात दी। वेस्‍टइंडीज लेजेंड्स ने पहले बल्‍लेबाजी के आमंत्रण को स्‍वीकार करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 157 रन बनाए। जवाब में श्रीलंका लेजेंड्स ने 19 ओवर में पांच विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। श्रीलंका की यह तीन मैचों की दूसरी जीत रही जबकि वेस्‍टइंडीज की इतने ही मैचों में लगातार तीसरी हार।

थरंगा का नाबाद अर्धशतक

158 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी श्रीलंका को तिलकरत्‍ने दिलशान (47) और सनथ जयसूर्या (12) ने 45 रन की साझेदारी करके शानदार शुरूआत दिलाई। सुलेमान बेन ने जयसूर्या को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। यहां से दिलशान ने उपुल थरंगा (53*)  के साथ दूसरे विकेट के लिए 47 रन की साझेदारी की। दिलशान अपना अर्धशतक पूरा करने से चूके और सुलेमान बेन की गेंद पर विकेटकीपर पर्किंस को कैच थमाकर डगआउट लौटे। दिलशान ने 37 गेंदों में 8 चौके की मदद से 47 रन बनाए।

थरंगा ने एक छोर संभाले रखा और 35 गेंदो में 8 चौके की मदद से 53 रन बनाकर नाबाद रहे। चमारा सिल्‍वा (22) ने थरंगा के साथ तीसरे विकेट के लिए 36 रन जोड़े। ऑस्टिन ने सिल्‍वा को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके श्रीलंका को तीसरा झटका दिया। इसके बाद टिनो बेस्‍ट ने चिंतका जयसिंघे (7) और अजंता मेंडिस (0) को क्‍लीन बोल्‍ड किया, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। थरंगा के साथ रसेल अर्नोल्‍ड 5 रन बनाकर नाबाद रहे। वेस्‍टइंडीज की तरफ से टिनो बेस्‍ट और सुलेमान बेन ने दो-दो विकेट झटके। ऑस्टिन को एक सफलता मिली।

लारा-स्मिथ की पारी गई बेकार

इससे पहले श्रीलंका द्वारा बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित वेस्‍टइंडीज की शुरूआत खराब रही। नरसिंह देवनारायण (2) रनआउट हुए। जल्‍द ही विलियम पर्किंस (19) भी रनआउट हो गए। यहां से ब्रायन लारा (53*) और ड्वेन स्मिथ (47) ने तीसरे विकेट के लिए 66 रन जोड़ते हुए टीम को 100 रन के पार पहुंचाया। जयसिंघे ने स्मिथ को प्रसाद के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। स्मिथ ने 27 गेंदों में चार चौके और तीन छक्‍के की मदद से 47 रन बनाए। 

इसके बाद महेंद्र नागामुत्‍तु (9) को दिलशान ने जयसिंघे के हाथों कैच आउट कराकर वेस्‍टइंडीज को चौथा झटका दिया। लारा 49 गेंदों में 8 चौके की मदद से 53 रन बनाकर नाबाद रहे। टिनो बेस्‍ट ने 11 गेंदों में तीन चौके की मदद से नाबाद 18 रन बनाए। श्रीलंका लेजेंड्स की तरफ से तिलकरत्‍ने दिलशान और जयसिंघे को एक-एक विकेट मिला।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर