स्‍टीव स्मिथ ने जड़ा छक्‍का और अंपायर से फ्री हिट की कर दी मांग, 'जीनियस बल्‍लेबाज' का वीडियो हुआ वायरल

Steve Smith hits a six and appeal for no ball: ऑस्‍ट्रेलिया के प्रमुख बल्‍लेबाज स्‍टीव स्मिथ ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे व अंतिम वनडे में छक्‍का जड़कर अंपायर से नो बॉल की मांग की। स्मिथ ने अंपायर को बताया कि ज्‍यादा फील्‍डर बाउंड्री लाइन पर उपस्थित थे।

Steve Smith
स्‍टीव स्मिथ 
मुख्य बातें
  • स्‍टीव स्मिथ ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में शतक जमाया
  • स्‍टीव स्मिथ ने जिमी नीशम की गेंद पर छक्‍का जमाया
  • स्मिथ ने स्‍क्‍वायर लेग अंपायर को इशारा करके नो बॉल की मांग की

कैर्न्‍स: ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍टार बल्‍लेबाज स्‍टीव स्मिथ ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को तीसरे व अंतिम वनडे में करीब दो साल का सूखा समाप्‍त करते हुए शतक जमाया। स्मिथ ने नवंबर 2020 के बाद पहला वनडे शतक जमाया। स्मिथ ने अपने वनडे करियर का 12वां शतक जमाया। उन्‍होंने 131 गेंदों में 11 चौके और एक छक्‍के की मदद से 105 रन बनाए। 

स्‍टीव स्मिथ की एक घटना का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें फैंस ने उन्‍हें जीनियस तक कहा। दरअसल, स्मिथ ने जिमी नीशम की गेंद पर स्‍क्‍वायर लेग के ऊपर से छक्‍का जमाया। स्मिथ ने तुरंत स्‍क्‍वायर लेग अंपायर को इशारा करके नो बॉल देने की मांग की। स्मिथ ने हाथ से इशारा करके बताया कि 30 गज के घेरे के बाहर ज्‍यादा फील्‍डर्स मौजूद हैं। अंपायर ने स्मिथ की बात मानकर नो बॉल दी। यहां जिमी नीशम ने धीमी गेंद डाली और स्मिथ को शॉट नहीं जमाने दिया।

स्‍टीव स्मिथ ने ट्रिकी पिच पर शतक जमाया, जिसकी फैंस जमकर तारीफ कर रहे हैं। ट्विटर यूजर्स का मानना है कि इस पिच पर रन बनाना आसान नहीं था, लेकिन स्मिथ ने धैर्य रखते हुए अपनी पारी आगे बढ़ाई और 127वीं गेंद पर 12वां सैकड़ा पूरा किया। यह न्‍यूजीलैंड के खिलाफ स्मिथ का दूसरा वनडे शतक रहा। स्‍टीव स्मिथ सबसे ज्‍यादा अंतरराष्‍ट्रीय शतक जमाने वाले ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाजों में संयुक्‍त रूप से तीसरे स्‍थान पर पहुंच गए हैं।

ऑस्‍ट्रेलिया के लिए सबसे ज्‍यादा अंतरराष्‍ट्रीय शतक जमाने का रिकॉर्ड रिकी पोंटिंग के नाम दर्ज है। पोंटिंग ने 70 इंटरनेशनल शतक जमाए हैं। दूसरे स्‍थान पर डेविड वॉर्नर काबिज हैं, जिन्‍होंने 43 अंतरराष्‍ट्रीय शतक जमाए हैं। मैथ्‍यू हेडन और स्‍टीव स्मिथ 40 अंतरराष्‍ट्रीय शतकों के साथ संयुक्‍त रूप से तीसरे स्‍थान पर हैं। मार्क वॉ 38 शतकों के साथ चौथे और माइकल क्‍लार्क 36 शतकों के साथ पांचवें स्‍थान पर काबिज हैं।

वहीं अगर सबसे कम पारियों में 40 अंतरराष्‍ट्रीय शतक जमाने वाले बल्‍लेबाजों पर गौर करें तो स्मिथ यहां चौथे स्‍थान पर काबिज हैं। सबसे कम पारियों में 40 अंतरराष्‍ट्रीय शतक जमाने का रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्‍लेबाज हाशिम अमला (264 पारी) के नाम दर्ज है। भारत के पूर्व कप्‍तान विराट कोहली (294 पारी) इस मामले में दूसरे स्‍थान पर काबिज हैं। मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर (309) तीसरे और स्‍टीव स्मिथ (320) चौथे स्‍थान पर काबिज हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर