छक्कों की बरसात करते हुए 22 वर्षीय टॉम बैंटन ने जड़ा धमाकेदार टी20 शतक, 26 गेंद पहले 10 विकेट से जीता मैच

Tom Banton in Somerset vs Kent, Vitality Blast: सोमेरसेट ने वाइटैलिटी ब्लास्ट टूर्नामेंट में केन्ट को धूल चटा दी। टॉम बैंटन ने धमाकेदार शतकीय पारी खेली।

Tom Banton
टॉम बैंटन  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • सोमेरसेट बनाम केन्ट टीम की टक्कर
  • सोमेरसेट ने शानदार जीत हासिल की
  • केन्ट टीम के गेंदबाज बेबस नजर आए

इंग्लैंड में इन दिनों वाइटैलिटी टी20 ब्लास्ट खेला जा रहा है। टूर्नामेंट में आए दिन रोमांचक मैच और पारियां देखने को मिल रही हैं। अब सोमरसेट की ओर से खेलने वाले 22 वर्षीय इंग्लिश बल्लेबाज टॉम बैंटन ने धमाकेदार शतक जड़ दिया है। उन्होंने सोमवार को केन्ट टीम के खिलाफ महज 51 गेंदों में 107 रन बना डाले। बैंटन ने अपनी पारी में 8 चौके और 7 शानदार छक्के मारे। बैंटन की इस आतिशी पारी के दम पर सोमेरसेट ने केन्ट को 26 गेंद बाकी रहते ही 10 विकेट से शिकस्त दे दी। सलामी बल्लेबाज डेवॉन कॉन्वे ने उनका बखूबी साथ दिया।

सोमेरसेट को मिला था 169 रन का लक्ष्य

टॉास हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी केन्ट की टीम ने अच्छी शुरुआत की और 8 विकेट के नुकसान पर 169 रन का लक्ष्य दिया। जैक क्रॉले (39) और कप्तान डेनियल बेल-ड्रमंड (28) ने पहले विकेट के लिए 53 रन जोड़े। इनके अलावा जो डेन्ल (36) ने सोमेरसेट का डटकर सामना किया। हालांकि, इन तीनों को छोड़कर केन्ट को कोई भी बल्लेबाज 20 का आंकड़ा पार नहीं कर सका। एलेक्स ब्लेक ने 19 रन का योगदान दिया तो जॉर्डन कॉक्स ने नाबाद 16 रन बनाए। सोमेरसेट की तरफ से लुईस ग्रेगरी ने चार, क्रैग ओवरटन ने दो जबकि जैक ब्रूक्स और मर्चेंट डी लैंग ने एक-एक विकेट चटकाया।

बैंटन-कॉन्वे ने दिलाई सोमेरसेट को जीत

सोमेरसेट की ओर से लक्ष्य का पीछा करने के लिए टॉम बैंटन और डेवॉन कॉन्वे आए। दोनों ने शुरुआत से ही केन्ट के गेंदबाजों पर दबाव बनाया और जमकर बखिया उधेड़ी। केन्ट ने बैंटन और डेवॉन की साझेदारी तोड़ने के लिए 6 गेंदबाजों को आजमाया मगर सफला हाथ नहीं लगी। दोनों ने टिककर बल्लेबाज की और सोमेरसेट की जीत की नैया पार लगा दी। सोमरसेट ने 15.4 ओवर में ही टार्गेट चेज कर लिया। बैंटन ने जहां शतक जमाया वहीं फॉर्म में चल रहे न्यूजीलैंड के बल्लेबाज कॉन्वे ने अर्धशतक जड़ा। कॉन्वे ने 44 गेंदों का सामना किया और 6 चौके लगाए।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर