U19 विश्व कप सेमीफाइनल में भारत ने कहां पलट दिया मैच, हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने किया बयां

Cooper Connolly statement, India U19 vs Australia U19 World Cup Semi-Final: आईसीसी अंडर-19 विश्व कप सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ हारने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने बताया कि कहां भारत ने पलट दिया मैच।

Cooper Connolly on India U19 beating Aus u19 in world cup semi final
कूपर कॉनली और यश धुल  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईसीसी अंडर-19 विश्व कप 2022 - सेमीफाइनल मैच - भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया
  • भारत ने ऑस्ट्रेलिया को शिकस्त देकर अंडर-19 विश्व कप फाइनल में बनाई जगह
  • हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान कूपर कॉनली ने बताया भारत ने कहां पलटा मैच

India Under-19 vs Australia Under-19 Semi Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया की युवा टीमों के बीच खेले गए आईसीसी अंडर-19 विश्व कप सेमीफाइनल मैच में बुधवार को भारतीय टीम ने शानदार जीत दर्ज की। भारत ने इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को 291 रनों का लक्ष्य दिया और जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 194 रन पर ही ढेर हो गई। जिसके साथ ही शतकवीर कप्तान यश धुल की अगुवाई वाली भारतीय अंडर-19 टीम फाइनल में पहुंच गई है और वहां उसकी खिताबी टक्कर इंग्लैंड से होगी। सेमीफाइनल में हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान कूपर कॉनली ने बताया क्या था मैच का टर्निंग पोइंट।

अंडर-19 वनडे विश्व कप सेमीफाइनल में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान यश धुल (110) और रशीद (94) की शानदार पारियों के दम पर 50 ओवर में 5 विकेट गंवाते हुए 290 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब देने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को भारत की शानदार गेंदबाजी का सामना करना पड़ा जिसके सामने वे महज 41.5 ओवर में 194 रन पर पस्त हो गए। भारतीय गेंदबाजों में विक्की ओस्तवाल ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए। जबकि रवि कुमार और निशांत सिंधू ने 2-2 विकेट लिए। वहीं कौशल और अंगक्रिश ने 1-1 विकेट हासिल किया।

इसे भी पढ़ेंः राशिद खान की दरियादिली ने जीते दिल, अपने खर्चे पर इंग्लैंड में कराएंगे युवा खिलाड़ी की ट्रेनिंग 

मैच में हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान कूपर कॉनली ने भारतीय पारी के अंतिम 10 ओवरों को टर्निंग पोइंट बताया जहां भारतीय बल्लेबाजों ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए 100 रन जोड़ लिए थे। कूपर ने कहा, "अंतिम 10 ओवरों में जाने से पहले हमें लगा रहा था कि हम सही स्थिति में हैं। लेकिन उन्होंने मैच पलटते हुए अंतिम 10 ओवरों में 100 रन बना डाले, शायद यहां 290 का स्कोर हमारे लिए बहुत ज्यादा हो गया।"

कॉनली ने अपनी टीम की दिक्कतों की ओर इशारा करते हुए कहा, "एकमात्र समस्या बबल है (bio-bubble)। हम वेस्टइंडीज में बाहर आकर थोड़ा और अनुभव हासिल करना चाहेंगे। इसके अलावा बाकी सब बढ़िया है। काफी सकारात्मक चीजें भी हैं। हमने हालातों के हिसाब से खुद को काफी जल्दी ढाल लिया, हर सत्र बेहतर होता गया।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर