ENG vs IND: विराट कोहली ने दिए संकेत, दूसरे टेस्ट से बाहर रह सकता है ये दिग्गज भारतीय खिलाड़ी

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Aug 12, 2021 | 02:14 IST

Virat Kohli answers on Ravichandran Ashwin's selection in second test at Lords: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को भारत-इंग्लैंड दूसरे टेस्ट से पहले बताया कि इस मैच में अश्विन खेलेंगे या नहीं।

Virat Kohli at Lords London
विराट कोहली  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत बनाम इंग्लैंड दूसरा टेस्ट मैच - लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड
  • विराट कोहली ने दिए संकेत कौन टीम से रह सकता है बाहर
  • शार्दुल ठाकुर हो गए हैं चोटिल, दूसरे टेस्ट में उनकी जगह कौन लेगा?

लंदन। भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने संकेत दिया है कि गुरूवार से होने वाले दूसरे टेस्ट मुकाबले (India vs England 2nd Test) में भी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को बाहर रखा जा सकता है। इस बीच, चोटिल तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर जिन्हें पिछले टेस्ट में शामिल किया गया था वह दूसरे टेस्ट में शामिल नहीं होंगे। अश्विन ने हाल के समय में बल्ले और गेंद से अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने इस साल फरवरी में चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट में शतक जड़ा था।

कोहली ने दूसरे टेस्ट की पूर्व संध्या पर कहा, "अच्छी बात यह है कि जडेजा ने पहले टेस्ट में रन बनाए और यकीनन वह दूसरे मैच में भी होंगे। उनके रहने से निचले क्रम में बल्लेबाजी मजबूत होगी।" उन्होंने कहा, "शार्दुल से बल्लेबाजी क्षमता मजबूत होती लेकिन जैसा कि मैंने कहा है कि बल्लेबाजी में हमारी स्थिति अच्छी है क्योंकि चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे और मैं हूं जबकि रोहित शर्मा और लोकेश राहुल ने पहले टेस्ट में बेहतर किया था। हम बल्लेबाजी यूनिट में सही है और मुझे नहीं लगता कि शार्दुल के नहीं खेलने पर हमें एक बल्लेबाज की जरूरत है।"

भारत के 32 वर्षीय कप्तान ने कहा है कि टीम की प्राथमिकता विपक्षी टीम के 20 विकेट गिराना है। कोहली ने कहा, "हमारे लिए सही संतुलन बनाना जरूरी है। लेकिन अगर शार्दुल नहीं खेल रहे हैं तो हम इस चीज पर ध्यान केंद्रित करेंगे कि 20 विकेट कैसे लिए जाएं। हम पहले टेस्ट की चीजों से खुश हैं।"

कप्तान ने कहा कि चार गेंदबाज यह सुनिश्ििचत करते हैं कि लगातार दबाव बना रहे। कोहली ने कहा, "चार तेज गेंदबाज रहने का मतलब है कि आप हर सीजन में दबाव बना सकते हैं। चार गेंदबाजों के संयोजन में आपको देखना पड़ता है कि कौन सा गेंदबाज आपको ब्रेकथ्रू दिला सकता है और आप किसे प्राथमिकता देंगे।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर