पहले टी20 में हार के बाद किरोन पोलार्ड ने बताया मैच में कहां हुई उनकी टीम से चूक

What Kieron Pollard Said After defeat: भारत के खिलाफ सीरीज के पहले टी20 मैच में 6 विकेट से हार के बाद कैरिबियाई कप्तान किरोन पोलार्ड ने बताया है कि उनकी टीम से मैच में कहां चूक हो गई।

Rohit-Sharma-Kieron-Pollard
रोहित शर्मा और किरोन पोलार्ड   |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत ने पहले टी20 में दर्ज की 6 विकेट से जीत
  • किरोन पोलार्ड ने कहा हम 15-20 रन रह गए पीछे
  • हम बीच के 9 ओवरों में केवल बना पाए 46 रन

कोलकाता: भारत और वेस्टइंडीज के बीच बुधवार को कोलकाता के इडेन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए सीरीज के पहले टी20 मुकाबले में मेहमान टीम को 6 विकेट के अंतर से हार का सामना करना पड़ा। किरोन पोलार्ड की कप्तानी वाली कैरेबियाई टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 157 रन का स्कोर खड़ा कर सकी। ऐसे में जीत के लिए मिले 158 रन के लक्ष्य को भारतीय टीम ने कप्तान रोहित शर्मा की 40, ईशान किशन की 35, सूर्यकुमार यादव की 34* और वेंकेटश अय्यर की 24* रन की पारियों की बदौलत 6 विकेट और 7 गेंद रहते हासिल कर लिया। 

बीच के ओवरों में कम रन बनाना पड़ा भारी
पहला मुकाबला गंवाने के बाद कप्तान किरोन पोलार्ड ने बताया कि उनकी टीम की पकड़ से मैच कहां निकल गया तो इसके जवाब में पोलार्ड ने कहा, ईमानदारी से कहूं तो 6 से 15 ओवर के बीच 9 ओवर में हमने केवल 46 रन बनाए। अगर हम उन ओवरों में थोड़ी कोशिश करते और 18 से 20 रन और बनाते तो स्कोर प्रतिस्पर्धी हो जाता। 

हम 15-20 रन कम बना पाए
क्या 157 रन का स्कोर पर्याप्त था तो इसके जवाब में कैरेबियाई कप्तान ने कहा, यह स्कोर इस मैदान पर बिलकुल भी पर्याप्त नहीं था। हम 15-20 रन कम बना पाए थे। अगर हम शुरुआती ओवरों में विकेट हासिल कर लेते तो उनके ऊपर दबाव बनाने में सफल होते। उनकी शुरुआत अच्छी रही और रोहित ने गेंदबाजों के खिलाफ प्रहार शुरू कर दिया। 6 ओवर के बाद वो हमसे आगे थे लेकिन उसके बाद गेंदबाजों ने जैसी गेंदबाजी की और फील्डर्स ने फील्डिंग वो सराहनीय है। 

डॉट बॉल पर्सेंटेज में किया जा सकता है सुधार
वेस्टइंडीज के बल्लेबाज बड़े शॉट्स खेलने पर यकीन करते हैं उनका डॉट बॉल पर्सेंटेज बहुत ज्यादा है। इस विषय पर बहुत चर्चा होती है तो क्या इस जगह सुधार की गुंजाइश है तो इसके जवाब में पोलार्ड ने कहा, बिलकुल यह ऐसा क्षेत्र है जहां हम सुधार कर सकते हैं। हमारी टीम में बहुत से हिटर हैं जो गेंदबाजों के खिलाफ आक्रमण करने की कोशिश करते हैं। अगल-अलग समय में हमारी रणनीति अलग होती है। हमारे खिलाड़ी मिलकर काम कर रहे हैं और सुधार कर रहे हैं जो कि धीरे-धीरे होगा। 

बीच के ओवरों में रन बनाते तो परिणाम कुछ और होता 
उन्होंने आगे कहा, अगर हमारे 15-20 रन और होते और हम बीच के ओवरों में ज्यादा रन बना पाते तो स्थिति कुछ और होती। हमने आखिरी के ओवरों में 15 की औसत से रन बनाए। हर मैच में कुछ परेशानियां सामने आएंगी और हमें उनमें सुधार करना होगा। ओस के बारे में पोलार्ड ने कहा, हमारे गेंदबाज लोअर फुल टॉस और फुल लेंथ गेंदबाजी कर रह थे। हम चाहते थे कि मैच में बराबरी हो। आशा करता हूं कि अगले मैच में भी ऐसा होगा। लेकिन कुल मिलाकर यह अच्छा मैच था। 


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर