WI vs ENG: जोशुआ डा सिल्‍वा ने जमाया अर्धशतक, वेस्‍टइंडीज ने इंग्‍लैंड पर महत्‍वपूर्ण बढ़त हासिल की

Joshua Da Silva Half Century: जोशुआ डा सिल्‍वा के नाबाद अर्धशतक की बदौलत वेस्‍टइंडीज ने इंग्‍लैंड के खिलाफ तीसरे व अंतिम टेस्‍ट की पहली पारी में महत्‍वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली है। सिल्‍वा को केमार रोच का बखूबी साथ मिला।

west indies vs england 3rd test
वेस्‍टइंडीज बनाम इंग्‍लैंड तीसरा टेस्‍ट  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • वेस्‍टइंडीज और इंग्‍लैंड के बीच तीसरा टेस्‍ट
  • वेस्‍टइंडीज ने पहली पारी के आधार पर महत्‍वपूर्ण बढ़त हासिल की
  • जोशुआ डा सिल्‍वा ने अर्धशतक जमाकर वेस्‍टइंडीज को संकट से निकाला

सेंट जॉर्ज: वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी में 28 रन की बढ़त बना ली। जोशुआ डा सिल्वा ने वेस्टइंडीज को संकट से निकाला चूंकि सात विकेट 128 रन पर ही गिर गए थे। इंग्लैंड ने पहली पारी में 204 रन बनाये थे। डा सिल्वा 54 रन बनाकर और केमार रोच 25 रन बनाकर खेल रहे हैं। 

खराब रोशनी के कारण खेल चार ओवर पहले रोके जाने पर वेस्टइंडीज ने आठ विकेट पर 232 रन बना लिये थे। दोनों बल्लेबाजों ने 17.1 ओवर में 55 रन की साझेदारी कर ली है। इंग्‍लैंड की तरफ से क्रिस वोक्‍स ने सबसे ज्‍यादा तीन विकेट लिए। क्रैग ओवर्टन और बेन स्‍टोक्‍स को दो-दो विकेट मिले। साकिब महमूद के खाते में एक विकेट आया।

इससे पहले पुछल्ले बल्लेबाज जैक लीच और साकिब महमूद ने आखिरी विकेट के लिये 90 रन की साझेदारी की, जिससे इंग्लैंड तीसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी पहली पारी में 204 रन तक पहुंचने में सफल रहा। महमूद 11वें नंबर के बल्लेबाज के रूप में जब 10वें नंबर के बल्लेबाज जैक लीच का साथ देने के लिये क्रीज पर उतरे तब इंग्लैंड का स्कोर नौ विकेट पर 114 रन था।

इन दोनों ने इसके बाद 36.2 ओवर तक बल्लेबाजी की और पिछले आठ वर्षों में इंग्लैंड की तरफ से आखिरी विकेट के लिये सर्वश्रेष्ठ साझेदारी की। इस पारी में टीम की दूसरी सर्वश्रेष्ठ साझेदारी 24 रन की थी जो नौवें विकेट के लिये निभायी गयी। इससे इंग्लैंड शर्मसार होने से बच गया। अपना केवल दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे और पहली बार बल्लेबाजी कर रहे महमूद ने टीम की तरफ से सर्वाधिक 49 रन बनाये। वह जब दिन की केवल दो गेंद बची थी तब कामचलाऊ गेंदबाज जरमाइन ब्लैकवुड की गेंद पर बोल्ड हो गये। महमूद ने 118 गेंदें खेली तथा चार चौके लगाये।

लीच 141 गेंदों पर 41 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने अपनी पारी में पांच चौके लगाये। इन दोनों के अलवा सलामी बल्लेबाज एलेक्स लीस (31) और निचले क्रम के बल्लेबाज क्रिस वोक्स (25) और क्रेग ओवरटन (14) ही दोहरे अंक में पहुंचे। इनके प्रयास से ही इंग्लैंड सात विकेट पर 67 रन के स्कोर से सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाया। टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने वाले वेस्टइंडीज की तरफ से जाडेन सील्स ने तीन जबकि केमार रोच, काइल मायर्स और अलजारी जोसेफ ने दो-दो विकेट लिए।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर