जानिए कौन है CSK में शामिल हुए सुभ्रांशु सेनापति? सुनाया धोनी से पहली मुलाकात का दिलचस्प किस्सा

Kaun hai Subhranshu Senapati, IPL 2022 CSK Squad: आईपीएल 2022 के लिए चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स एक बार फिर तैयार है। मेगा नीलामी में उनकी टीम में कई खिलाड़ी शामिल हुए, इन्हीं में से एक हैं सुभ्रांशु सेनापति। आइए इसके बारे में जानते हैं।

Subhranshu Senapati
सुभ्रांशु सेनापति (video grab- CSK)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आईपीएल 2022 के लिए तैयार
  • टीम में अनुभवी खिलाड़ियों के साथ कुछ नए चेहरे भी हैं शामिल
  • कौन हैं सुभ्रांशु सेनापति, दिलचस्प थी धोनी के साथ वो पहली मुलाकात

आईपीएल की दूसरी सबसे सफल टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) एक बार फिर महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की अगुवाई में धूम मचाने के लिए तैयार है। चेन्नई सुपर किंग्स ने खिलाड़ियों की मेगा आईपीएल नीलामी के दौरान अपने कई पुराने खिलाड़ियों को भी खरीदा लेकिन कुछ खिलाड़ियों का साथ भी छूटा। इसी के साथ कुछ नए खिलाड़ियों की टीम में एंट्री हुई। ऐसे ही एक खिलाड़ी हैं सुभ्रांशु सेनापति (Subhranshu Senapati)। आइए इस खिलाड़ी के बारे में आपको भी बताते हैं।

दाएं हाथ के बल्लेबाज सुभ्रांशु सेनापति ने सूरत में प्री-सीजन कैंप के दौरान कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ अपनी पहली बातचीत को याद करते हुए बताया कि दिग्गज कप्तान माही ने उन्हें जीवन के बहुत सारे सबक दिए। सुभ्रांशु सेनापति ने कहा, "उन्होंने मुझे क्रिकेट में अपने निजी अनुभवों से जीवन के बहुत सारे सबक दिए। उनके सामने बैठना और उनसे सीखना अविश्वसनीय था। वह अब तक के सबसे महान क्रिकेटरों में से एक हैं और मैं बेहद भाग्यशाली हूं कि मैं हर दिन उनसे सीख रहा हूं।"

वो मेरे सामने आए तो..

उन्होंने कहा, "मैं क्वारंटीन अवधि पूरी करने के बाद अभ्यास के पहले दिन पहली बार एमएस धोनी से मिला। मैंने टीम बस में चढ़ते समय सभी खिलाड़ियों से अपना परिचय दिया। माही भाई सबसे आखिरी थे। मैंने बहुत सारी तैयारी की थी उनसे क्या बातें करूंगा, लेकिन जब वह मेरे सामने आए तो मेरे मुंह से शब्द नहीं निकले।"

ये भी पढ़ेंः आईपीएल 2022 के लिए ये हैं चेन्नई सुपर किंग्स की पूरी टीम, सभी 25 खिलाड़ियों के नाम

मैंने देखा..कि वो मुझे हर दिन देख रहे थे

उन्होंने कहा, "अभ्यास जारी रहने के साथ-साथ उनके साथ मेरी बातचीत में तेजी आई। वह एक महान फुटबॉलर भी हैं जो मैंने उनके साथ खेलने के बाद सीखा। नेट सत्र के दौरान, मैं देख सकता था कि वह हर दिन मुझे देख रहे थे।" सेनापति ने नीलामी के दिन को याद किया, जहां वह अहमदाबाद में क्वारंटीन में ओडिशा रणजी ट्रॉफी टीम के साथ थे।

कौन हैं सुभ्रांशु सेनापति?

सुभ्रांशु सेनापति का जन्म 30 दिसंबर 1996 को ओडिशा के कियोनझार में हुआ था। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने घरेलू क्रिकेट के जरिए अपनी छाप छोड़ी और जिसके दम पर आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स ने उनके बेस प्राइस 20 लाख रुपये में खरीद लिया।

सुभ्रांशु ने अब तक ओडिशा के लिए 37 प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैचों में 1934 रन बनाए हैं जिसमें उनके नाम 5 शतक और 7 अर्धशतक दर्ज हैं। इसके अलावा वो लिस्ट-ए क्रिकेट के 32 मैचों में दो शतकों और 5 अर्धशतक के दम पर 988 रन बना चुके हैं। वहीं, टी20 क्रिकेट के 26 मैचों में उनके नाम 637 रन दर्ज हैं जिसमें तीन पचासे शामिल हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर