क्या आईपीएल 2022 में ये खिलाड़ी बदलेगा KKR की किस्मत, 7 साल का सूखा होगा खत्म?

Shreyas Iyar : श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज में युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की जबरदस्त फॉर्म से इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) फ्रेंचाइजी की टीम कोलकाता नाइटराइडर्स की बांछें खिल गई है। क्या बदलने वाली है केकेआर की किस्मत?

KKR
कोलकाता नाइट राइडर्स  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • आइपीएल के 15वें सीजन में श्रेयस अय्यर है कोलकाता नाइटराइडर्स टीम के कप्तान
  • कोलकाता ने अय्यर को नीलामी में 12.25 करोड़ रुपए में खरीदा है
  • अय्यर दिल्ली कैपिटल्स टीम के लिए भी कप्तानी कर चुके हैं

तीन मैचों की टी-20 सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ धमाकेदार बल्लेबाजी करने वाले श्रेयस अय्यर ने फॉर्म में वापसी कर ली है। इस सीरीज में उन्होंने लगातार तीन अर्धशतक जड़े और सर्वाधिक 204 रन बनाए। अय्यर की इस जबरदस्त फॉर्म से इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) की टीम कोलकाता नाइटराइडर्स काफी खुश है। सवाल ये है कि क्या वो केकेआर के लिए 7 साल का सूखा खत्म करेंगे?

पहली बार संभालेंगे केकेआर की कप्तान

आइपीएल का 15वां सीजन 26 मार्च से शुरू होने जा रहा है। इस सीजन कोलकाता टीम की कमान श्रेयस अय्यर के हाथों में है। केकेआर ने हाल ही में हुई नीलामी में अय्यर पर बड़ा दांव लगाया और उन्हें 12.25 करोड़ रुपए की बड़ी राशि में खरीदा। इसके बाद फ्रेंचाइजी ने अय्यर को टीम का कप्तान नियुक्त किया। श्रेयस अय्यर पहली बार कोलकाता की टीम के लिए आइपीएल में खेलने के लिए उतरेंगे। अय्यर चोटिल होने के कारण आइपीएल के पिछले सीजन में नहीं खेले थे। ऐेसे में नई टीम के साथ बतौर मैदान पर उतरने के लिए वह काफी बेताब होंगे। इस समय वह जिस अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे है, उससे उनका मनोबल भी काफी बढ़ा हुआ है।

केकेआर ने 2014 से नई जीती ट्रॉफी

कोलकाता की टीम ने गौतम गंभीर की कप्तानी में 2012 और 2014 में आइपीएल ट्रॉफी जीती थी। लेकिन इसके बाद अगले सात सीजन टीम खिताब नहीं जीत सकी। इससे ना सिर्फ टीम प्रबंधन बल्कि कोलकाता के प्रशंसक भी काफी निराश हैं। लेकिन अब केकेआर को भरोसा है कि अय्यर ना सिर्फ अपनी बल्लेबाजी बल्कि अपनी कप्तानी में भी जलवा दिखाएंगे और कोलकाता का ट्रॉफी जीतने का लंबा इंतजार खत्म करेंगे।

अय्यर कप्तानी में दिखा चुके हैं कमाल

अय्यर के पास आईपीएल में कप्तानी करने का बेहतरीन अनुभव है। वह दिल्ली कैपिटल्स टीम के लिए कप्तानी कर चुके हैं। दिल्ली के लिए उन्होंने 41 मैचों में कप्तानी की और 21 में जीत दिलाई। इस दौरान टींम ने 18 मैच हारे जबकि दो मैचटाई रहे। अय्यर के इसी अनुभव को देखते हुए कोलकाता ने उन्हें अपनी टीम में शामिल किया और फिर कप्तानी का जिम्मा सौंपा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर