सदी का सबसे बेहतरीन कैच लपकने के बाद जडेजा ने कहा- बस हाथ उठा दिया, एहसास नहीं हुआ कि...

Ravindra Jadeja stunning catch: रवींद्र जडेजा ने नील वेगनर का शानदार कैच लेने के बाद कहा कि उन्‍हें पता ही नहीं चला कि गेंद कब पकड़ ली। जडेजा के इस कैच की खूब तारीफ हो रही है।

ravindra jadeja catch
रवींद्र जडेजा  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • रवींद्र जडेजा ने नील वेगनर का हैरतअंगेज कैच लपका
  • भारतीय टीम ने न्‍यूजीलैंड पर अब तक 97 रन की बढ़त बनाई है
  • भारत की पहली पारी 242 के जवाब में न्‍यूजीलैंड की पहली पारी 235 पर ढेर हुई

क्राइस्‍टचर्च: स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने रविवार को यहां दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन न्यूजीलैंड के बल्लेबाज नील वेगनर का शानदार कैच लपकने के बाद कहा कि उन्होंने उम्मीद ही नहीं की थी कि गेंद इतनी तेजी से उनकी ओर आएगी। जडेजा ने डीप मिडविकेट पर हवा उछलते हुए वेगनर (21) का शानदार कैच लपका, जिससे उनके और काइल जेमीसन (49) के बीच नौवें विकेट की 51 रन की साझेदारी का अंत हुआ।

न्यूजीलैंड की पारी के 22 रन देकर दो विकेट चटकाने वाले जडेजा ने कहा, 'मैं उम्मीद कर रहा था कि वह डीप स्क्वायर लेग की ओर रन बनाएगा। लेकिन मैंने उम्मीद नहीं की थी कि गेंद इतनी तेजी से मेरी तरफ आएगी। हवा के साथ यह इतनी तेजी से आई और मेरे हाथों में आ गई। जब मैंने कैच लपका तो महसूस ही नहीं किया कि कैच पकड़ लिया है। एक इकाई के रूप में हमने अच्छी गेंदबाजी की। हम अच्छी बल्लेबाजी और उन्हें दोबारा आउट करने की कोशिश करेंगे।'

बता दें कि मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह की तूफानी गेंदबाजी से भारत ने रविवार को यहां दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन न्यूजीलैंड को पहली पारी में 235 रन पर समेट दिया लेकिन दूसरी पारी में मेहमान टीम के बल्लेबाजों ने एक बार फिर निराश किया। पहली पारी के आधार पर सात रन की बढ़त हासिल करने वाले भारत ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में 90 रन पर छह विकेट गंवा दिए हैं। भारत की कुल बढ़त 97 रन की है। दिन का खेल खत्म होने पर हनुमा विहारी 5 जबकि ऋषभ पंत 1 रन बनाकर खेल रहे थे।

 

 

दूसरी पारी में ट्रेंट बोल्ट (13 रन पर तीन विकेट) ने गेंद को काफी मूव कराया और भारतीय बल्लेबाजों को लगातार मुसीबत में डालकर रखा। टिम साउथी (20 रन पर एक विकेट), नील वेगनर (18 रन पर एक विकेट) और कोलिन डि ग्रैंडहोम (तीन रन पर एक विकेट) ने भी उनका अच्छा साथ दिया। हेगले ओवल में दूसरा दिन पूरी तरह से गेंदबाजों के नाम रहा जिसमें 262 रन पर 16 विकेट गिरे। न्यूजीलैंड ने अपने सभी 10 जबकि भारत ने छह विकेट गंवाए।

दूसरी पारी में भी भारत की शुरुआत खराब रही। बोल्ट ने पारी के दूसरे ओवर में ही मयंक अग्रवाल (03) को पगबाधा कर दिया। पृथ्वी शॉ भी 14 रन बनाने के बाद साउथी की बाउंसर पर स्लिप में लैथम को आसान कैच दे बैठे। कप्तान विराट कोहली (14) एक बार फिर लय में नहीं दिखे। उन्होंने साउथी पर चौके से खाता खोलने के बाद जेमीसन पर दो चौके मारे लेकिन ग्रैंडहोम की सीधी गेंद को पूरी तरह से चूककर पगबाधा हो गए।

चेतेश्वर पुजारा (24) और रहाणे (09) ने इसके बाद कुछ देर विकेटों के पतन पर विराम लगाया। रहाणे हालांकि क्रीज पर बिलकुल भी सहज नहीं दिखे और वैगनर की गेंद को विकेटों पर खेलकर पवेलियन लौट गए। पुजारा भी इसके बाद बोल्ट की तेजी से अंदर आती गेंद पर बोल्ड हो गए जबकि इस तेज गेंदबाज ने रात्रि प्रहरी उमेश यादव (01) को भी बोल्ड किया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर