IPL 2022 Auction: तीन भारतीय कैप्‍ड तेज गेंदबाज ऑलराउंडर , जिन पर हो सकती है पैसों की बरसात

3 capped Indian seam-bowling all-rounders: आईपीएल 2022 नीलामी में इन तीन भारतीय कैप्‍ड तेज गेंदबाज ऑलराउंडर्स का बोलबाला हो सकता है। फ्रेंचाइजी इन तीन खिलाड़‍ियों को खरीदने के लिए पानी की तरह पैसा बहा सकती हैं।

vijay shankar
विजय शंकर 
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 नीलामी 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होगी
  • इन तीन कैप्‍ड भारतीय तेज गेंदबाज ऑलराउंडर पर हो सकती है पैसों की बरसात
  • आईपीएल 2022 नीलामी में 590 खिलाड़‍ियों पर बोली लगेगी

नई दिल्‍ली: आईपीएल 2022 नीलामी का फ्रेंचाइजी और फैंस को बेसब्री से इंतजार है। इस बड़े इवेंट के लिए टीमें अपनी रणनीति को निर्धारित करने में व्‍यस्‍त हैं। आईपीएल ने हाल ही में लिस्‍ट जारी करके बताया कि 590 खिलाड़‍ियों पर बोली लगेगी। इसमें 370 भारतीय जबकि 220 विदेशी खिलाड़ी हैं। 590 में से 228 खिलाड़ी कैप्‍ड हैं जबकि शेष अनकैप्‍ड हैं। 

आईपीएल 2022 नीलामी के जारी हुई लिस्‍ट में एक चीज नजर में आई कि ऑलराउंडर्स की कमी है। विशेषकर तेज गेंदबाज ऑलराउंडर की कमी है। एक ऑलराउंडर टीम को संतुलित बनाता है, तो ऐसे में इनकी कमी से उपलब्‍ध विकल्‍पों के बीच कड़ी टक्‍कर देखने को मिल सकती है। चलिए आपको बताते हैं कि भारतीय कैप्‍ड तेज गेंदबाज ऑलराउंडर्स कौन हैं, जिन पर पैसों की बरसात हो सकती है।

  1. ऋषि धवन - सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में 15 विकेट, विजय हजारे ट्रॉफी में 17 विकेट व पांच अर्धशतकों की मदद से 458 रन, ऋषि धवन के लिए सीजन शानदार रहा है। बड़ी बात यह रही कि हिमाचल प्रदेश ने धवन के नेतृत्‍व में पहली बार विजय हजारे ट्रॉफी का खिताब जीता। 31 साल के धवन के पास आईपीएल और घरेलू क्रिकेट दोनों का अच्‍छा अनुभव है। आखिरी बार ऋषि धवन ने 2016 में आईपीएल मैच खेला था। इस साल कहानी बदल सकती है। धवन शानदार लय में हैं और उनकी बेस प्राइस 50 लाख रुपए है। फ्रेंचाइजी इस ऑलराउंडर पर जरूर पैसा खर्च कर सकती हैं।
  2. विजय शंकर - विजय शंकर का पिछले कुछ समय में करियर उतार-चढ़ाव भरा रहा है। फिटनेस समस्‍या, राष्‍ट्रीय टीम से बाहर होना उनके करियर की सुर्खियां बना। मगर वह फ्रेंचाइजी के लिए अब भी एक गुणी विकल्‍प हैं। शंकर के पास आईपीएल का अच्‍छा अनुभव है। वह तीनों विभागों में चुस्‍त हैं। हाल ही में उन्‍होंने तमिलनाडु के लिए सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया। उन्‍होंने 60 से ज्‍यादा की औसत से रन बनाए। शंकर टॉप ऑर्डर में खेल सकते हैं और किफायती गेंदबाजी पर विश्‍वास करते हैं। इसके मद्देनजर टीमें उन पर बोली लगा सकती हैं।
  3. शिवम दुबे - 2019 में डेब्‍यू करने के बाद शिवम दुबे को राष्‍ट्रीय टीम के लिए कुछ वनडे और टी20 मैचों में खेलने का मौका मिला। ऑलराउंडर ने लंबे-लंबे छक्‍के लगाकर अपनी अलग पहचान बनाई और वह मीडियम गति से गेंदबाजी भी करते हैं। दुबे आईपीएल में आरसीबी और रॉयल्‍स के लिए खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। उनके फुटवर्क की समस्‍या का समाधान नहीं हो पाया है। दुबे ने इस ब्रेक के दौरान अपनी कमियों पर काम किया और आने वाले नीलामी में वह फ्रेंचाइजी के निशाने पर हो सकते हैं। दुबे की सिक्‍स एबिलिटी उन्‍हें मोटी रकम दिलाने में कामयाब हो सकती है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर