मुरली विजय की नजर में चेन्नई सुपरकिंग्स है स्पेशल टीम, जानिए क्या है वजह

मुरली विजय ने चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल की सबसे स्पेशल टीम बताया है जानिए क्या है इसकी वजह। मुरली क्यों मानते हैं ऐसा।

Chennai Super kings
Chennai Super kings 
मुख्य बातें
  • चेन्नई की टीम 10 सीजन में 3 बार रही है विजेता और 5 बार उपविजेता
  • रिकॉर्ड 10 बार उसने प्लेऑफ में बनाई है जगह, दो सीजन के लिए लगा था प्रतिबंध
  • धोनी है शुरुआत से हैं इस टीम के कप्तान और टूर्नामेंट की दूसरी सबसे सफल टीम है

चेन्नई: अनुभवी सलामी बल्लेबाज मुरली विजय ने बुधवार को अपनी फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपरकिंग्स को इंडियन प्रीमियर लीग की विशेष टीम करार दिया क्योंकि शुरुआत से अब तक 'विश्व क्रिकेट के महान खिलाड़ी' इसका हिस्सा रहे हैं। 

विजय 2009 से 2013 तक पांच सत्र तक टीम के साथ थे और 2018 में फिर टीम से जुड़े। वो टीम की तीनों खिताबी जीत का हिस्सा रहे हैं। उन्होंने चेन्नई सुपरकिंग्स की वेबसाइट पर कहा, 'चेन्नई सुपरकिंग्स बहुत ही विशेष टीम है। जिस तरह के खिलाड़ी पहली नीलामी में टीम से जुड़े, वे विश्व क्रिकेट के महान खिलाड़ी हैं।' चेन्नई की टीम ने 12 सीजन में 10 में भाग लिया और 10 बार प्लेऑफ में पहुंची। 

मुरली विजय ने साल 2011 के फाइनल में आरसीबी के खिलाफ 95 और 2012 में दिल्ली के खिलाफ दूसरे क्वालीफायर नें 113 रन की शानदार मैच जिताऊ पारी खेली थी। ये दोनों पारियां उन्होंने चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेली थीं। उन्होंने फ्रेंचाइजी में शुरुआती दिनों के बारे में बात करते हुए कहा, 'हम युवाओं के लिये यह बहुत सम्मान की बात थी कि हमें ड्रेसिंग रूम में कुछ महान खिलाड़ियों के साथ कंधे से कंधा मिलाने का मौका मिला। आप उन्हें देखकर और उनके साथ होने से ही काफी कुछ सीख जाते हो।'

उन्होंने आगे कहा, साल 2008-09 में ट्वेटी-ट्वेंटी नया फॉर्मेट था। उस दौरान मेरा खेला सफेद गेंद के साथ खेली जाने वाली क्रिकेट के अनुरूप था और मैंने जब उसमें खेलना शुरू किया और मुझे मौका मिला तो बहुत मजा आया। ऐसे में टीम का माहौल भी ऐसा था कि आप टीम के लिए अपनी ओर से योगदान करना चाहते थे क्योंकि सभी खिलाड़ियों के अंदर ऐसी ही ऊर्जा और इन्टेन्सिटी थी और सबके बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा थी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर